सत्ता का महासंग्राम 2019: मतदान करके स्याही दिखाइये, पेट्रोल व खाने में छूट पाइये

नई दिल्ली (एजेंसी)। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग जारी है। लोकतंत्र के सबसे बड़े महापर्व में अधिक से अधिक लोग वोट दें, इसके लिए चुनाव आयोग की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसके अलावा देश की अलग-अलग सेक्‍टर की कंपनियां भी वोटर्स के उत्‍साह को बढ़ाने के लिए डिस्‍काउंट ऑफर दे रही हैं। इन ऑफर के तहत लोगों को पेट्रोल-डीजल के अलावा अन्‍य कई तरह की चीजों पर डिस्‍काउंट मिल रहा है।

वोट डालने वाले ग्राहकों को पेट्रोल और डीजल पर 50 पैसे की छूट मिलेगी। ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने इस पहल की शुरुआत पहले चरण की वोटिंग में की थी। एसोसिएशन के मुताबिक अगर कोई ग्राहक अपनी अंगुली पर स्याही का निशान दिखाता है तो उसे पेट्रोल-डीजल की खरीद पर 50 पैसे प्रति लीटर की छूट दी जाएगी। यह ऑफर आगे के चरणों की वोटिंग में भी जारी रहने की उम्‍मीद है।

हीरो मोटोकॉर्प ने वोट देने वाले ग्राहकों के लिए एक खास ऑफर शुरू किया है। इस ऑफर में वोट देने वाला ग्राहक हीरो मोटोकॉर्प की डीलरशिप और वर्कशॉप में जाकर बाइक की फ्री में धुलाई करा सकता है। इसके अलावा ऑफर में ग्राहक सिर्फ 199 रुपये में बाइक की सर्विस करा सकता है। यह ऑफर उन जगहों के लिए है, जिन-जिन इलाकों में दूसरे चरण की वोटिंग हो रही है। यह ऑफर अगले 48 घंटों तक के लिए वैलिड है।

वहीं देश में चाउमीन, पिज्जा जैसे फास्ट फूड बेचने वाले रेस्तरां Subway ने वोटर्स के लिए 18 फीसदी तक डिस्‍काउंट देने का ऐलान किया है। कंपनी की ओर से यह डिस्‍काउंट ऑफर पहली बार वोट करने वाले वोटर्स को ध्‍यान में रख कर दिया जा है।

इसी तरह McDonald’s ने अलग-अलग फास्‍ट फूड पर 50 रुपये के डिस्‍काउंट का ऑफर दिया है। इस ऑफर का फायदा उन्‍हीं ग्राहकों को मिलेगा जो उंगली पर लगी वोटिंग की स्याही के निशान को दिखाएंगे।

कैब सर्विस कंपनी ‘ola’ कर्नाटक में मतदान के लिए फ्री सर्विस दे रही है। ओला के मुताबिक ये सुविधा सिर्फ कर्नाटक की सीटों पर उपलब्ध है। कर्नाटक की 14 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस सुविधा के तहत आज 270 गाड़ियों को ड्यूटी पर लगाया गया है, जो दिव्यांगों को घर से पोलिंग बूथ पर ले जाएगी और वापस उनके घर छोड़ेगी। इसके लिए ओला ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है, जिसके जरिए दिव्यांग अपने घर पर कैब को बुलवा सकेंगे। बता दें कि कर्नाटक सरकार ने ओला को राज्य में 6 महीने के लिए बैन कर दिया है। यह ऑफर कंपनी ने सिर्फ मतदाताओं को प्रोत्‍साहित करने के लिए दी है।

Related Articles