सत्ता का महासंग्राम 2019: मजिस्ट्रेट ने आजम खान पर दर्ज कराया केस, जाया प्रदा पर ब्यान देना भारी पड़ा

लखनऊ (एजेंसी)। समाजवादी पार्टी के दिग्गज और रामपुर से उम्मीदवार आजम खान के बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है। बीजेपी नेता जया प्रदा को लेकर उनके द्वारा की गई अमर्यादित टिप्पणी पर अब केस दर्ज हो गया है। आजम के बयान पर संज्ञान लेते हुए क्षेत्रीय मजिस्ट्रेट ने उनके खिलाफ तहरीर दे मुकदमा दर्ज कराया। आजम खान के बयान की चारो तरफ भर्त्सना हो रही है।

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान जुबानी जंग होना कोई नई बात नहीं है। इससे पहले भी कई नेताओं के बयान चर्चा का विषय रह चुके हैं। लेकिन आजम खान ने सारी हदों को लांगते हुए जया प्रदा के खिलाफ बयान दिया, जो उनकी मुश्किलें बढ़ा रहा है।

आजम खान ने जया प्रदा को निशाना बनाते हुए कहा था कि ‘जिसको हम उंगली पकड़कर रामपुर लाए, आपने 10 साल जिनसे प्रतिनिधित्व कराया…उसकी असलियत समझने में आपको 17 साल लगे, मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनका अंडरवियर खाकी रंग का है।’

खान की इस टिप्पणी की हर तरफ आलोचना हो रही है, जिसके बाद अब जया प्रदा ने खुद उन्हें जवाब दिया है। जया प्रदा ने कहा है कि आजम खान ने जो शब्द उनके लिए कहे हैं, वो अपनी जुबान से कहना भी नहीं चाहतीं और न ही कह पाएंगी। जया प्रदा ने आजम खान की आलोचना करते हुए कहा कि ये शख्स सुधरने वाला नहीं है और इस बार तो हद ही पार कर दी है। जया प्रदा ने यह भी सवाल किया कि महिलाओं को लेकर ऐसी टिप्पणी करने वाले आजम खान के घर में क्या मां या बहू-बीवी नहीं हैं।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी जया प्रदा के बचाव में उतर आई हैं। सुषमा ने सोमवार सुबह ट्वीट कर मुलायम सिंह यादव से अपील कर आजम खान पर एक्शन लेने की अपील की। सुषमा ने ट्वीट किया, मुलायम भाई, आप समाजवादी पार्टी के पितामह हैं। आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीर हरण हो रहा है, आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती ना करें।

आजम खान के बयान पर राष्ट्रीय महिला आयोग भी संज्ञान ले चुका है। आयोग की तरफ से इस मामले में समाजवादी पार्टी को नोटिस भी भेजा जा सकता है।

Related Articles