सत्ता का महासंग्राम 2019: बच्चों के नारेबाज़ी वीडियो पर शिकायत, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग का प्रियंका गाँधी को नोटिस

नई दिल्ली (एजेंसी)। बच्चों के अधिकारों के शीर्ष निकाय राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा को चुनाव प्रचार में कथित तौर पर बच्चों के उपयोग के मामले में नोटिस जारी किया है। मीडिया को शिकायत और शिकायतकर्ता के बारे में ब्यौरा उपलब्ध नहीं कराया गया है। एनसीपीसीआर ने कहा है कि यह शिकायत उस वीडियो को लेकर है जिसमें बच्चे प्रियंका गांधी के समक्ष अभद्र भाषा का प्रयोग करते दिख रहे हैं।

आयोग ने अपने इस नोटिस में चुनाव प्रचार में बच्चों के प्रयोग को लेकर आपत्ति प्रकट की है। यह भी उल्लेख किया गया है कि बांबे हाईकोर्ट के चार अगस्त, 2014 को दिये आदेश में कहा गया है कि बच्चों का चुनाव प्रचार में शामिल नहीं किया जाना चाहिये।

आयोग ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को तीन दिन के भीतर ब्यौरा उपलब्ध कराने को कहा है। उनसे उन बच्चों के नाम, पते की जानकारी के साथ यह भी पूछा गया है कि नारेबाजी किस जगह हुई थी और वहां पर बच्चे किस प्रकार पहुंचे?

Related Articles