सत्ता का महासंग्राम 2019: चुनाव आयोग ने पीएम मोदी के महाराष्ट्र में दिए भाषण को क्लीन चिट दी, आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं

नई दिल्ली (एजेंसी)। आचार संहिता उल्लंघन मामले में कांग्रेस की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दे दी है। चुनाव आयोग ने कहा है कि पीएम मोदी ने इस महाराष्ट्र के वर्धा में दिए चुनावी भाषण के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया था। इस भाषण में पीएम ने कांग्रेस पर ‘हिंदू आतंकवाद’ शब्द का उपयोग करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद कांग्रेस ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया था।

चुनाव आयोग को पीएम मोदी के खिलाफ महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी की एक विस्तृत रिपोर्ट मिली थी। इस मामले में महाराष्ट्र चुनाव आयोग और महाराष्ट्र के मुख्य चुनाव अधिकारी से मिली शिकायत के प्रावधानों के मुताबिक जांच की गई थी। अधिकारी ने कहा कि आयोग ने “इस मसले पर विचार किया, कोई उल्लंघन नहीं पाया गया।”

रैली में पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि कांग्रेस ने ‘हिंदू आतंकवाद’ शब्द का इस्तेमाल किया। जिसके बाद पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हिंदुओं के अपमान का आरोप लगाया था। पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर अमेठी के अलावा वायनाड से चुनाव लड़ने के फैसले को लेकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के नेता अब बहुसंख्यकों की आबादी वाले निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने में डर रहे हैं।

Related Articles