सत्ता का महासंग्राम 2019: आयोग ने लगाया साध्वी पर प्रचार से रोक, योगी की राह चलकर पहुंची मंदिर

भोपाल (एजेंसी)। मुंबई आतंकी हमले में शहीद हेमंत करकरे पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर चुनाव आयोग ने सख्ती दिखते हुए चुनाव प्रचार से रोक लगा दी है। साध्वी ने बाबरी मस्जिद को लेकर विवादित बयान दिया था। साध्वी प्रज्ञा ने कहा था कि बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराने पर उन्हें अफसोस नहीं, बल्कि गर्व होता है। इसी बयान को लेकर साध्वी प्रज्ञा पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है। चुनाव आयोग ने साध्वी प्रज्ञा पर 72 घंटे का बैन लगाया है। उनका ये बैन गुरुवार सुबह शुरू हुआ और शनिवार तक चलेगा। इस दौरान वह किसी राजनीतिक कार्यक्रम, रैली, रोड शो में हिस्सा नहीं ले सकती हैं।

लेकिन साध्वी ने इस बैन का भी तोड़ निकल लिया और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की राह पर चलते हुए लोगो के बीच पहुंच गयी। दरअसल, चुनाव आयोग ने साध्वी पर बैन लगाया तो गुरुवार सुबह प्रज्ञा ठाकुर भोपाल के एक दुर्गा मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंच गईं। यहां उन्होंने पूजा की और साथ-साथ भजन भी गाए। यहां साध्वी लोगों के बीच बैठीं और झाल बजाकर भजन वंदन किया। मंदिर में पूजा के दौरान साध्वी ने 5 बार हनुमान चालीसा का पाठ किया।

हालाँकि, भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ने 72 घंटे बैन के खिलाफ रिव्यू पिटीशन दायर किया है। चुनाव आयोग से साध्वी ने 72 घंटे चुनाव प्रचार के बैन पर फिर से पुनर्विचार करने का आग्रह किया है।

Related Articles