संजय राउत के ट्वीट पर बोली योगी सरकार- महाराष्ट्र संभालें, यूपी की चिंता ना करें

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में संतों की हत्या पर शिवसेना नेता संजय राउत के ट्वीट पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यालय ने जवाब दिया है. संजय राउत से यूपी सरकार ने कहा है कि आप अपना महाराष्ट्र संभालें और यूपी की चिंता ना करें.

संजय राउत के ट्वीट पर जवाब देते हुए योगी कार्यालय की ओर से किए गए ट्वीट में लिखा गया, “संजय राउत जी, संतो की बर्बर हत्या पर चिंता करना राजनीति लगती है? यूपी के मुख्यमंत्री ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को फोन किया, क्योंकि पालघर के साधु निर्मोही अखाड़ा से संबंधित थे. सोचिए, राजनीति कौन कर रहा है?”

एक दूसरे ट्वीट में लिखा गया, “सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी में काननू का राज है. यहां कानून तोड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाता है. बुलंदशहर की घटना में तुरंत कार्रवाई हुई और चंद घंटों के भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार किया गया. आप महाराष्ट्र संभालें,यूपी की चिंता न करें.”

इससे पहले संजय राउत ने अपने ट्वीट में बताया था कि बुलंदशहर में हुई घटना के मुद्दे पर महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यूपी के सीएम योगी से फोन पर बात की. राउत ने बुलंदशहर की घटना पर सवाल उठाते हुए लिखा, ‘भयानक! बुलंदशहर, यूपी के एक मंदिर में दो साधुओं की हत्या, लेकिन मैं सभी से अपील करता हूं कि वे इसे सांप्रदायिक न बनाएं, जिस तरह से कुछ लोगों ने पालघर मामले में करने की कोशिश की.’

हाल ही में महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. ये मामला शांत नहीं हुआ कि यूपी में बुलंदशहर जिले के अनूपशहर कोतवाली में दो साधुओं की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी. एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पूरी घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि “बुलंदशहर के अनूपशहर कोतवाली के गांव पगोना में स्थित शिव मंदिर में दो बाबा मंदिर में रहकर पूजा अर्चना करते थे. इसी मंदिर पर एक नशेड़ी व्यक्ति आता-जाता रहा है. दो-तीन दिन पहले इसी नशेड़ी द्वारा बाबाओं का चिमटा गायब कर दिया था. इस पर बाबाओं ने इसे डांटा था. यही बात इसके अदंर रही होगी. इसी कारण इसने तलवार से दोनों बाबाओं की हत्या कर दी. पुलिस ने आरोपी को अर्धनग्न अवस्था में गिरफ्तार किया है. अभी अभियुक्त से पूछ-ताछ जारी है.”

Related Articles