शेयर बाजार : सेंसेक्स में 415 अंकों का उछाल, निफ्टी ने भी दिखाई बढ़त

नई दिल्ली(एजेंसी). शेयर बाजार (Share Market): भारतीय घरेलू बाजार के लिए आज अच्छी तेजी का दिन है. सेंसेक्स और निफ्टी में शानदार तेजी के साथ कारोबार हो रहा है. सेंसेक्स में 400 अंकों से ज्यादा का उछाल देखा जा रहा है और निफ्टी भी सौ अंकों की तेजी दिखाने के करीब है. कुल मिलाकर आज बाजार में अच्छा सेंटीमेंट देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें :

CBSE 12th Result हुआ जारी, जाने कैसे देखें अपना रिजल्ट, लड़कियों ने मारी बाजी  

शेयर बाजार में सुबह 9 बजकर 34 मिनट पर बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 415.78 अंक यानी 1.14 फीसदी की ऊंचाई के साथ 37,010.11 पर कारोबार कर रहा है. इसके अलावा एनएसई का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी 91.25अंक यानी 0.85 फीसदी की तेजी के साथ 10,859.30 पर कारोबार कर रहा था.

यह भी पढ़ें :

रायपुर : महापौर और सभापति ने ली बिना मास्क पहने बैठक, 25 से अधिक लोग थे मौजूद

आज के कारोबार में हैवीवेट्स शेयरों के साथ-साथ मिडकैप इंडेक्स में भी तेजी देखी जा रही है और इसमें करीब 1 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है. इसके अलावा स्मॉलकैप इंडेक्स में भी करीब आधा फीसदी की तेजी देखी जा रही है.

यह भी पढ़ें :

पश्चिम बंगाल : BJP विधायक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, जेपी नड्डा बोले- राज्य में कानून-व्यवस्था फेल

आज एशियाई बाजारों में भी तेजी के साथ कारोबार हो रहा था. निक्केई, कोस्पी और ताइवान इंडेक्स में तेजी देखी गई. इसके अलावा पिछले कारोबारी सत्र में अमेरिकी बाजारों में भी बढ़त के साथ ट्रेडिंग बंद हुई.

बैंक निफ्टी में भी आज उछाल देखा जा रहा है और इसने 22,500 का स्तर पार कर लिया है. बैंक निफ्टी में 175.60 अंक यानी 0.78 फीसदी की उंचाई के साथ 22,574.05 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. निफ्टी के चढ़ने वाले शेयरों में इंडसइंड बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, हिंडाल्को, टाटा मोटर्स और इंफोसिस सबसे ज्यादा चढ़े हैं और गिरने वाले शेयरों में भारती एयरटेल, ग्रासिम, बजाज ऑटो और एमएंडएम शामिल हैं.

यह भी पढ़ें :

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, कल बारामूला में मारे गए थे तीन आतंकी

Related Articles