विश्वकप 2019: SAvSL – श्रीलंका उम्मीदों के साथ सेमीफाइनल की कोशिश में, अफ्रीका पहले ही रेस से बाहर, टॉस जीतकर ली गेंदबाज़ी

डरहम (एजेंसी)। आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 के 35वें मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। विश्व कप के अंतिम-4 में बने रहने के लिए श्रीलंका को इस मैच में हर हाल में जीत की दरकार होगी। दक्षिण अफ्रीकी टीम इस मैच में दो अहम बदलावों के साथ उतर रही है। वहीं श्रीलंकाई टीम ने इस मैच में एक बदलाव किया है।

फाफ डू प्लेसी ने कहा कि आज के मैच में डेविड मिलर के स्थान पर जेपी डूमिनी जबकि एनगिडी के स्थान पर प्रोटरियस को खिला रहे हैं।

वहीं श्रीलंकाई टीम आज एक बदलाव के साथ उतर रही है, वो आज नुवान प्रदीप की जगह सुरंगा लकमल को खिला रहे हैं।

1996 की विजेता इस समय अंकतालिका में सातवें स्थान पर है। उसके हिस्से दो जीत हैं और दो मैच उसके ऐसे रहे हैं जो बारिश के कारण रद्द कर दिए गए थे। इस मैच में अगर वह दक्षिण अफ्रीका को मात दे देती है तो दो अंक लेकर पांचवें स्थान पर पहुंच जाएगी।

इसके लिए श्रीलंका को उम्मीद करनी होगी कि वह उसी तरह का प्रदर्शन करे जिस तरह का उसने इंग्लैंड के खिलाफ किया था। इंग्लैंड के खिलाफ इस टीम ने 233 रनों के लक्ष्य को भी बचा लिया था। इस जीत में अनुभवी लसिथ मलिंगा का अहम योगदान रहा था। एक बार फिर उन पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

वहीं, दक्षिण अफ्रीका के लिए इस टूर्नामेंट में सम्मान बचाने के अलावा कुछ और नहीं बचा है। 1992 में इस टीम ने पहली बार विश्व कप में कदम रखा था और मौजूदा प्रदर्शन उसका विश्व कप में अभी तक का सबसे बुरा प्रदर्शन रहा है। उसे सात मैचों में सिर्फ एक जीत मिली है। फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली टीम इस समय अंकतालिका में नौवें स्थान पर है।

इस टीम के पास खोने को कुछ नहीं है इसलिए निडर होकर खेलेगी। ऐसे में श्रीलंका के लिए थोड़ी चिंता हो सकती है।

टीम की बल्लेबाजी पूरे टूर्नामेंट में निराशाजनक रही है। गेंदबाजी में जरूर कागिसो रबाडा और लुंगी नगिदी ने अच्छा किया है लेकिन उनकी मेहनत बेकार ही रही है।

टीम:

श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुशल परेरा (विकेटकीपर), अविका फनार्डो, कुशल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, जीवन मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, थिसारा परेरा, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा।

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, एडिन मार्कराम, रासी वैन डेर डुसैन, जे पी ड्यूमिनी, कागिसो रबाडा, ड्वेन प्रीटोरियस, इमरान ताहिर, आंदिले फेहुलक्वायो, क्रिस मौरिस।

Related Articles