विश्वकप 2019: AUSvBAN – ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

नाटिंघम (एजेंसी)। गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया गुरूवार को जब उलटफेर में माहिर बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप मुकाबले के लिए मैदान पर में उतरेगा तो उसकी निगाह बड़ी जीत के साथ सेमीफाइनल में करीब पहुंचने की होगी। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

आरोन फिंच की अगुआई वाली टीम ने अभी तक पांच मैचों में से सिर्फ एक मुकाबला भारत से हारा है। वह तालिका में शीर्ष चार में हैं। ऑस्ट्रेलिया हालांकि मुकाबले में दावेदार होगा लेकिन शानदार फॉर्म में चल रहे शाकिब के सामने उनकी राह आसान नहीं है। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर को पूरा विश्वास है कि उनकी टीम शाकिब ही नहीं पूरी बांग्लादेशी टीम से अच्छी तरह से निपटेगी। उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि शाकिब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर और बायें हाथ के स्पिनर हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम का दारोमदार फिंच और डेविड वॉर्नर पर है। फिंच एक शतक की मदद से 343 रन बना चुके हैं। वह शीर्ष पांच बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर हैं। वहीं वॉर्नर भी एक शतक और दो अर्द्धशतकों की बदौलत 281 रन बना चुके हैं। पूर्व कप्तान स्मिथ भी लय पा चुके हैं। गेंदबाजी में मिशेल स्टार्क (13 विकेट) और पैट कमिंस (11 विकेट) भी पूरे रंग में हैं।

बांग्लादेश के शाकिब शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वह टूर्नामेंट में अभी तक दो शतकों और दो अर्द्धशतकों सहित 384 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर बने हुए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले मैच में 124 रन की उनकी शानदार पारी से टीम ने सात विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी।

यह बांग्लादेश की विश्व कप में विंडीज पर पहली जीत थी। लिटन दास और तमीम इकबाल भी शानदार फॉर्म में हैं। दो जीत और एक ड्रॉ से बांग्लादेश सेमीफाइनल की दौड़ में बना है। उसकी सबसे बड़ी चिंता गेंदबाजी है।

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस फिट हो गए हैं लेकिन कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि वह इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं है कि टीम (अंतिम 11) में उनकी वापसी जल्द होगी। लैंगर ने कहा कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि मौजूदा विश्व कप के दो मुकाबलों को चोट के कारण नहीं खेलने वाले स्टोइनिस बांग्लादेश के खिलाफ मैच में टीम का हिस्सा होंगे।

टीमें :-

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, नाथन कूल्टर नाइल, एडम जम्पा।

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), लिटन दास, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन, मुश्फिकर रहीम (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, रूबेल हुसैन, सब्बीर रहमान, शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार और तमीम इकबाल।

Related Articles