‘विराट’ शतक के साथ भारत 6 विकेट से जीता, सीरीज बराबरी पर

एडिलेड (एजेंसी)। ऑस्ट्रेलिया में चल रहे भारत-ऑस्ट्रेलिया वन-डे सीरीज में आज भारत ने विराट के शतक के बतौर ऑस्ट्रेलिया पर 6 विकेट से जीत हासिल की । कप्तान विराट कोहली ने 104 रनों की पारी खेली । कोहली ने अपनी शतकीय पारी 112 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों के साथ पूरी की । साथ ही साथ धोनी ने 55 रनों की पारी खेल कर मैच अपने अंदाज़ में खत्म करने से पहले गेंद पे छक्का लगाया । उनके साथ दिनेश कार्तिक क्रिस पार मौजूद थे ।

दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया । शॉन मार्श की 131 रनों की आतिशी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 298 रनों का स्कोर खड़ा किया था । शॉन मार्श ने अपनी पारी में 11 चौकों और 3 छक्कों की बरसात की । 48 रनों के साथ ग्लेन मैक्सवेल ने भी उनका अच्छा साथ दिया । ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट खो कर 299 रनों का लक्ष्य दिया जिसमे भारतीय गेंदबाजों की तरफ से सबसे ज्यादा भुवनेश्वर कुमार ने 4 विकेट झटके । मोहम्मद शमी को भी 3 विकेट हासिल हुए ।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारतीय बल्लेबाजों की शुरुवात कुछ खास नहीं रही और शिखर धवन जल्दी चलते बने । तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आये कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मिल कर पारी को संभाला । जिसे धोनी और कार्तिक की जोड़ी ने जीत तक पहुंचाया । इस जीत के साथ 3 मैचों की वन -डे सीरीज में अब टक्कर बराबरी का है। ज्ञात हो के पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *