वाड्रा से तीसरी बार पूछताछ, भारतीय संपत्ति को लेकर सवाल

नई दिल्ली (एजेंसी) प्रियंका गांधी के पति और व्यवसायी रॉबर्ट वाड्रा से आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) तीसरी बार पूछताछ कर रही है। इससे पहले दो बार उनसे कई घंटों तक पूछताछ हो चुकी है। आज वाड्रा से उनकी भारतीय संपत्तियों को लेकर पूछताछ चल रही है। उनसे मनी लांडरिंग और विदेश में संपत्ति खरीदने को लेकर ईडी कई सवाल पूछ चुकी है। माना जा रहा है कि आज उनसे 30-40 सवाल पूछे जाएंगे। इससे पहले की पूछताछ के दौरान ईडी ने वाड्रा को कुछ ई-मेल दिखाए, कुछ सवाल दोहराए और कुछ सवालों का लिखित जवाब मांगे थे। सूत्रों के मुताबिक ईडी ने वाड्रा से सुमित चड्ढा के उस मेल को लेकर सवाल किया था जिसमें लंदन की संपत्ति का जिक्र है। हालांकि वाड्रा ने ऐसा कोई मेल करने या देखने से इनकार किया था।

बुधवार को मौखिक तौर पर पूछे गए सवालों के बाद गुरुवार को ईडी ने वाड्रा से लंदन की संपत्तियों को लेकर लिखित जवाब भी मांगा था। वाड्रा ने कई सवालों के लिखित जवाब दिए और बयान दर्ज कराए थे। बयान ‘धनशोधन निवारण अधिनियम, 2002’ (पीएमएलए) की धारा 50 के तहत दर्ज किए जा रहे थे।

बुधवार को वाड्रा ने बताया था कि वह अरोड़ा के सिवा किसी और को नहीं जानते। अरोड़ा को उन्होंने अपनी कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी एलएलपी का पूर्व कर्मचारी बताया था। ईडी कुछ ई-मेल के आधार पर ही वाड्रा के खिलाफ लगाए गए मनी लांड्रिंग के आरोप की कड़ियों को जोड़ने में जुटी है। हालांकि दूसरे दिन की पूछताछ में भी वाड्रा ने ईमेल की जानकारी होने से इनकार किया था।

वहीं अपने जीजाजी की ईडी जांच पर राहुल गांधी से गुरुवार को सवाल पूछा गया था। जिसके जवाब में राहुल ने कहा था कि रॉबर्ट वाड्रा समेत हर किसी के खिलाफ कानून का इस्तेमाल करिए, लेकिन सरकार को राफेल पर सवालों के जवाब देने ही होंगे। कानून को अपनी प्रक्रिया पूरी करने दीजिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *