वर्ल्ड कप 2019: ENGvPAK – रूट और बटलर के शतक भी नहीं बचा पाए इंग्लैंड की हार

नई दिल्ली (एजेंसी)। World Cup 2019 में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 14 रन से हराकर वर्ल्ड कप में शानदार वापसी की है। इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 334 रन ही बना पाई। इंग्लैंड के लिए बटलर और रूट ने शतक लगाए, पर वो किसी काम नहीं आ सके। पाकिस्तान के लिए रियाज ने 3, शादाब और आमिर ने 2 विकेट लिए।

349 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम के ओपनर्स ने एक बार फिर निराश किया। तीसरे ओवर की पहली गेंद ही जेसन रॉय 8 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रुट और बेयरस्टो ने 48 रन बनाकर टीम को संभालने की कोशिश की। 60 के स्कोर पर बेयरस्टो भी 32 रन बनाकर चलते बने।

बेयरस्टो के बाद बल्लेबाजी करने आए मोर्गन भी कोई कमाल नहीं दिखा पाए। मोर्गन जब 9 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, तब उन्हें हफीज ने आउट किया। पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए स्टोक्स 13 रन बनाकर मलिक का शिकार बने।

118 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद रूट और बटलर ने पांचवें विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की। रूट अपना शतक पूरा करने के तुरंत बाद 107 रन बनाकर आउट हो गए। रूट के आउट होने के बाद बटलर ने अपना शतक पूरा किया, लेकिन वो भी 103 रन बनाकर आउट हो गए। पाकिस्तान के लिए गेंदबाजी में रियाज ने 3, शादाब और आमिर ने 2 विकेट लिए, जबकि मलिक-हफीज को 1-1 विकेट मिला।

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया था। पाकिस्तान ने पिछले मैच की गलतियों से सबक लेते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 348 रन बनाए थे। मोहम्मद हफीज का अनुभव काम आया जिन्होंने 62 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्कों की मदद से 84 रनों की पारी खेली। हफीज के अलावा बाबर आजम ने 68 गेंदों पर 63 रन बनाए। उनकी पारी में चार चौके और एक छक्का शामिल रहा।

पाकिस्तान की इस सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े। 15वें ओवर की पहली गेंद पर मोइन अली ने फखर को आउट कर इस साझेदारी पर विराम लगाया। फखर ने 40 गेंदों पर 38 रन बनाए।

बाबर के साथ मिलकर इमाम ने टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया लेकिन वह अपने अर्धशतक से छह रन से चूक गए। अली ने उनका विकेट 111 के कुल स्कोर पर चटकाया। इमाम ने तीन चौके और एक छक्के की मदद से 58 गेंदों पर 44 रन बनाए।

कप्तान सरफराज ने भी हफीज के साथ चौथे विकेट के लिए 80 रन जोड़े। हफीज अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन वोक्स ने एक बार फिर कैच पकड़ पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया। वोक्स ने हफीज का कैच मार्क वुड की गेंद पर पकड़ा।

कप्तान और आसिफ अली ने टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया और इसके 11 रन बाद आसिफ 14 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट लिए। 319 के कुल स्कोर पर वोक्स ने अपनी ही गेंद पर सरफराज को आउट कर दिया। सरफराज ने 44 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 55 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए मोइन अली और क्रिस वोक्स ने तीन-तीन विकेट लिए। वुड को दो सफलताएं मिलीं।

Related Articles