लॉबिस्ट दीपक तलवार के विजय माल्या से संबंध : ईडी

नई दिल्ली, (एजेंसी)| प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली की एक अदालत को बताया कि कॉर्पोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के साथ संबंध हैं। ईडी ने उससे पूछताछ के लिए उसकी हिरासत बढ़ाने की भी अदालत से मांग की। बिना अधिक जानकारी दिए निदेशालय ने कहा, `तलवार और माल्या के बीच संबंधों को लेकर जांच चल रही है।`

विशेष न्यायधीश संतोष स्नेही ने ईडी को 12 फरवरी तक दीपक तलवार से पूछताछ की इजाजत दे दी। तलवार को ईडी की सात दिनों की हिरासत समाप्त होने पर अदालत के समक्ष पेश किया गया था।

निदेशालय ने अदालत को बताया कि तलवार की हिरासत जरूरी है क्योंकि उसका सामना दस्तावेजों के साथ-साथ उसके बेटे आदित्य तलवार और उसकी सहयोगी यासमीन कपूर से कराए जाने की जरूरत है।

तलवार के वकील ने याचिका का विरोध करते हुए कहा कि तलवार को राजनेताओं का नाम लेने के लिए मजबूर किया गया और उससे जबरदस्ती कहलवाया गया कि कुछ कंपनियां उसकी हैं।

तलवार को 30 जनवरी की रात यूएई से प्रत्यर्पित किया गया था। उसे 31 जनवरी को अदालत के समक्ष पेश किया गया जिसके बाद उसे सात दिनों की ईडी की हिरासत में भेज दिया गया था।

ईडी ने कहा कि सिंगापुर में तलवार की कंपनी के एक बैंक खाते में कथित रूप से 200 करोड़ रुपये जमा कराए गए थे और एयर इंडिया के लाभदायक मार्गों पर सीट बंटवारे के मामले में विदेशी एयरलाइनों को फायदा पहुंचाने में उसकी संदिग्ध भूमिका की जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *