लखनऊ में पर्चा भरने से पहले राजनाथ का रोड शो

लखनऊ (एजेंसी)। लखनऊ लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल करने से पहले मंदिर में पूजा की। पूजा अर्चना करने के बाद वे बीजेपी दफ्तर पहुंच गए हैं। उनके साथ जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के महासचिव केसी त्यागी भी हैं। पर्चा दाखिल करने से पहले राजनाथ सिंह ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और फिलहाल रोड शो कर रहे हैं। बीजेपी दफ्तर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘मैंने चुनाव के दौरान 10 राज्यों का दौरा किया है। केरल और तमिलनाडु के लोग भी चाहते हैं कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनें।’ रोड शो में राजनाथ सिंह के साथ यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य, दिनेश शर्मा, सुधांशु त्रिवेदी, केसी त्यागी और कलराज मिश्र मौजूद हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, मंत्रियों और विधायकों के साथ रोड शो करते हुए राजनाथ सिंह नामांकन करने पहुचेंगे। रोड शो में वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, अटल बिहारी वाजपेयी के सहयोगी रहे शिव कुमार, उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन के बेटे आशुतोष टंडन गोपाल, डॉ. रीता बहुगुणा जोशी, विधायक सुरेश श्रीवास्तव, डॉ. नीरज बोरा, महापौर संयुक्ता भाटिया शामिल होंगे।

यह रोड शो हजरतगंज, महात्मा गांधी मार्ग होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचेगा। इस दौरान विभिन्न संगठनों द्वारा जगह-जगह पर गृहमंत्री का स्वागत किया जाएगा। इसके अलावा कई सामाजिक, व्यापारिक और रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने राजनाथ सिंह के नामांकन जुलूस में शामिल होने की इच्छा जाहिर की है। गृहमंत्री के नामांकन को लेकर कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। लोगों का कहना है कि राजनाथ सिंह लखनऊ को विश्वस्तरीय शहर बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि लखनऊ सीट पर लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में यानी 6 मई को वोट डाले जाएंगे. लखनऊ सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है। इस सीट पर 1991 से लगातार बीजेपी का कब्जा है। फिलहाल केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से सांसद हैं। लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंक रही हैं, इसी के तहत राजनाथ सिंह ने सोमवार को बदायूं में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण देश में गरीबी है, कांग्रेसमुक्त बनते ही हिन्दुस्तान गरीबी से मुक्त हो जाएगा।

Related Articles