रेड अलर्ट : छत्तीसगढ़ में जोरदार बारिश की चेतावनी जारी

रायपुर (अविरल समाचार) : छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटे का रेड और आरेंज अलर्ट प्रदेश में जारी किया गया है। इस दौरान प्रदेश में अधिकांश हिस्सों में जोरदार बारिश होगी। मौसम विभाग ने 17 जिलों में जहां आरेंज अलर्ट जारी किया है, तो वहीं 6 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान भारी बारिश के साथ-साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी चेतावनी दी गयी है।

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को सरगुजा, जशपुर, सूरजपुर, बिलासपुर, बलौदाबाजार, गरियाबंद, धमतरी, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, बस्तर, कोंडगांव, कांकेर व नारायणपुर के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है, तो वहीं कोरबा, जांजगीर, रायगढ़, दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

अगले 24 घंटों के दौरान छत्तीसगढ़ के साथ-साथ गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड में मध्यम से भारी वर्षा के साथ एक-दो जगहों पर मूसलाधार बारिश संभव है।गहरे निम्न दबाव का क्षेत्र बंगाल की खाड़ी के उत्तरी भागों और इससे सटे ओडिशा तथा पश्चिम बंगाल पर बना हुआ है। यह आज शाम तक डिप्रेशन बन जाएगा।मॉनसून की अक्षीय रेखा अपनी जगह से फिर से दक्षिणवर्ती होने वाली है। पश्चिमी राजस्थान और इससे सटे गुजरात के सौराष्ट्र तथा कच्छ पर बना हुआ है। इसका असर छत्तीसगढ़ में भी पड़ रहा है।

Related Articles