रिलायंस की ऑनलाइन AGM में एक लाख से ज्यादा शेयर होल्डर होंगे शामिल, कंपनी ने जारी किया व्हाट्सएप चैटबॉट

नई दिल्ली (एजेंसी). रिलायंस इंडस्ट्री (Reliance Industries) की 43वीं सालाना बैठक (एनुअल जनरल मीटिंग) 15 जुलाई यानी कल होगी. कोरोना संकट को देखते हुए इस बार एजीएम को ऑनलाइन करने का फैसला किया गया है. अलग अलग वर्चुअल प्लेटफॉर्म के जरिए रिलायंस के एक लाख से अधिक शेयर होल्डर इस बैठक में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें :

मुकेश अंबानी दुनिया के 8वें सबसे अमीर शख्स, रिलायंस की संपत्ति 12 लाख करोड़ रुपये के पार

रिलायंस की यह बैठक दोपहर दो बजे शुरू होगी, इसे कंपनी के चेयरमैन मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी संबोधित करेंगे. खास बात यह है कि कंपनी का आईपीओ लॉन्च होने के बाद यह पहली एजीएम है. एजीएम से जुड़ी किसी भी जानकारी और शेयरहोल्डर्स, निवेशकों, मीडिया और आम लोगों की मदद के लिए रिलायंस ने व्हाट्सएप चैटबॉट भी  जारी किया है. इसके लिए आपको सिर्फ +91 79771 11111 को अपने फोन में सेव करके ‘Hi’ लिखकर भेजना होगा. इसके बाद बॉट के जरिए आपकी सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा. एजीएम से जुड़े इस व्हाट्एप चैटबॉक्स को जियो हैप्टिक ने बनाया है. यह चैटबॉक्स 24*7 काम करेगा.

यह भी पढ़ें :

बिहार में लग सकता है कम्प्लीट लॉकडाउन, क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिया जा सकता है फैसला

हाल में जियो में कई बड़ी कंपनियों ने निवेश किया है, इस निवेश के चलते कुछ दिन पहले कंपनी ने अपने लक्ष्य से पहले ही कर्जमुक्त होने का एलान किया था. एजीएम में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपने शेयरहोल्डर्स के साथ इस जानाकारी को भी साझा करेंगे. साल 2019 की एजीएम में मुकेश अंबानी ने कंपनी को पूरी तरह कर्ज मुक्त करने का रोडमैप पेश किया था. इसके साथ ही माना जा रहा है कि 43वीं एजीएम में कई और बड़े एलान भी किए जा सकते हैं. कोरोना काल में ऑनलाइन होने वाली इस एजीएम में दुनिया भर से रिलायंस के निवेशक हिस्सा लेंगे.

यह भी पढ़ें :

ड्राइवर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सारा अली खान ने परिवार समेत करवाया टेस्ट, नेगेटिव आई रिपोर्ट

Related Articles