रिया चक्रवर्ती को NCB ने किया गिरफ्तार, अगर दोषी हुईं तो जाने किस धारा में कितनी सजा हो सकती है?

मुंबई (एजेंसी). रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty): सुशांत सिंह राजपूत मामले से जुड़े ड्रग्स केस में एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को गिरफ्तार कर लिया है. आज पूछताछ का लगातार तीसरा दिन था. तीसरे दिन रिया की गिरफ्तारी हो गई है. इसको लेकर कुछ कागजी कार्रवाई चल रही है इसके बाद आधिकारिक बयान जारी किया जाएगा. रिया का मेडिकल टेस्ट भी होगा.

यह भी पढ़ें :

इकनॉमी में भारी गिरावट से चिंतित सरकार दूसरे राहत पैकेज के लिए तैयार?

अगर इस मामले में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) दोषी पाई जाती हैं तो एनडीपीसी एक्ट- धारा 20B के तहत दस साल की सजा का प्रावधान है. धारा 27 के तहत एक साल तक की सजा का प्रावधान है. धारा 22 के तहत 10 साल तक की सजा का प्रावधान है.

यह भी पढ़ें :

चीन के झूठ को भारतीय सेना ने नकारा, कहा- हमने LAC पार नहीं की, चीनी सैनिकों ने चलाई गोली

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के वकील भी ये कहते रहे हैं कि रिया ने ड्रग्स कभी नहीं लिया. लेकिन रिया के 2017 का एक चैट है गौरव आर्या के साथ जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने एमडीएमए लिया था. एमडीएमए एक ऐसा ड्रग्स है जो आधा ग्राम से ज्यादा किसी के पास पाया जाता है तो मुश्किलें बढ़ा सकता है.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ : कोविड केअर सेंटरों की निगरानी के लिए वरिष्ठ अफसरों को सौंपी जिम्मेदारी

जब जांच एजेंसी ने रिया से शुरू में सवाल किया कि क्या आप ड्रग्स लेती हैं तो उन्होंने कहा कि वे ड्रग्स नहीं लेती हैं. इसके बाद कहा कि सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स मंगवाते थे तब एक दो बार लेती थीं. यानी रिया ने अपने ऊपर किए गए सवाल को सुशांत सिंह राजपूत पर टालने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें :

बिहार में विधानसभा की 243 सीटों पर इस साल अक्टूबर से नवंबर के बीच चुनाव होने की संभावना

Related Articles