राशिफल : सिंह राशि और कन्या राशि वाले न करें आज ये काम, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल : मेष राशि वाले आज सभी कार्यों को गंभीरता से करें. जल्दबाजी में कोई कार्य न करें. सफलता प्राप्त करने में मुश्किल आएगी. वृष राशि वाले आज अपने बॉस को प्रसन्न करने के लिए कठिन परिश्रम करें. मिथुन राशि के जातक आज जो कार्य करेंगे उसमें प्रशंसा मिलेगी. लेकिन धैर्य और विनम्रता का त्याग न करें.

मेष- आज के दिन समझ और परिपक्वता से विपरीत परिस्थितियों को भी संभाल लेंगे. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को पूरी तरह ध्यान केन्द्रित करके कार्य करने की कोशिश करनी चाहिए. जो लोग फार्मेशी या मेडिकल से संबंधित कारोबार करते हैं, उनको लाभ होता हुआ दिखाई दे रहा है. युवाओं को करियर से संबंधित निर्णय लेने में आज असमंजस की स्थिति रहेगी. सेहत की बात करें को शारीरिक स्वास्थ्य के बजाय मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि मानसिक तनाव होने से स्वास्थ्य में गिरावट करने वाला होगा. बड़े भाई के साथ ताल-मेल बना कर चलें, उनका सहयोग मिलेगा.

वृष- आज के दिन ग्रहों कि स्थितियां अच्छा अवसर प्रदान करने वाली है जिसे समय रहते भुनाना होगा. कर्मक्षेत्र में आपके द्वारा किया गया कठिन परिश्रम उच्चाधिकारियों को प्रसन्न करने वाला है. व्यापारिक मामलों में सोच-समझकर ही आगे बढ़े. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई करते समय अधिक फोकस करें, क्योंकि इस समय एकाग्रता भंग होने के कारण बनते हुए कार्य भी बिगड़ सकते हैं. बाहर के भोजन से परहेज करना चाहिए उस कंडीशन में तो कतई न खाएं जब डॉक्टर ने भी परहेज बताया हो. स्किन से संबंधित रोगों के प्रति भी अलर्ट रहें. जीवनसाथी के प्रति अपने दायित्वों को निभाते हुए वैवाहिक जीवन को उत्तम बनाने का प्रयास करना चाहिए.

मिथुन- आज के दिन स्वयं में ताज़गी व प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. ऑफिस में कुछ नया काम करने को मिल सकता है हो सकता है किसी नये सहकर्मी कि जिम्मेदारी भी दे दी जाएं उसे सहजता के साथ ग्रहण करना चाहिए. व्यापारियों को लाभ होता दिखाई दे रहा है, लेकिन वह व्यापारी विशेष अलर्ट रहें जिनका कोई सरकारी कार्य अटका हुआ है. विद्यार्थियों को कठोर मेहनत करनी चाहिए अन्यथा सफलता मिलने में संदेह रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो गर्दन के ऊपरी भाग में समस्या होने की आशंका है. पारिवारिक विवादों में मौन रहें, संबंध बिगड़ने न पाएं इस बात का भी ध्यान रखें.

यह भी पढ़ें :

संजय राउत से विवाद के बीच कंगना को मिली ‘Y’ सुरक्षा, एक्ट्रेस बोलीं- अमित शाह ने बेटी के वचनों का मान रखा

कर्क- आज के दिन दिल से ज्यादा दिमाग का प्रयोग करना चाहिए, साथ ही क्रोध में आकर कदम उठाने से पहले विचार अवश्य कर लें अन्याथा लेने के देने पड़ सकते हैं. कर्मक्षेत्र में किसी भी कार्य को करने से पहले उसकी रूपरेखा बना कर ही कार्य करें इससे आपकी मेहनत और समय दोनों ही बचेंगे. व्यापार में कॉम्पटीटरों से तना-तनी हो सकती है, बुद्धि एवं बल पर व्यवसाय करना मुश्किलों में डाल सकता है. विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य तक पहुँचने के लिये परिश्रम करना होगा. सेहत की बात करें तो खान-पान में मोटे अनाज व फाइवर के बने खाद्य-पदार्थों का अधिक सेवन करें. घर के बड़ों का सानिध्य मिलेगा.

सिंह- आज के दिन सकारात्मक विचार रखने वाले लोगों से जुड़े, उनके द्वारा बताए गए महत्वपूर्ण प्रेरणा स्रोत बातों को आत्मसात करना उत्तम रहेगा. ऑफिशियल कार्य करने के साथ-साथ डाटा बैकअप लेना होगा, क्योंकि ग्रहों की स्थिति डाटा लॉस कराने के फिराक में है. जो लोग नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं, उनको बहुत सोच-समझकर प्लानिंग करनी चाहिए, लाभ को स्थाई न मानते हुए उससे भविष्य की कल्पना करने से बचें. सिविल सर्विस की तैयारी कर रहें हैं युवा पढ़ाई पर फोकस करें. मौसम में बदलाव के चलते फीवर आने की आशंका है. घर में कोई समस्या यदि कई दिनों से चल रही है तो उसे ठीक करा लें.

कन्या- आज के दिन किसी बड़े निवेश से धन प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां भी दूर होती दिखाई दे रही हैं. ऑफिस में माहौल को प्रसन्नतापूर्ण व तनाव मुक्त करके रखना होगा जिससे की सभी का कार्य में मन लगें व त्रुटि होने की भी कोई गुंजाइस न रहें. व्यापारी वर्ग पैसे का लेन-देन कैश लेने के बजाए ऑनलाइन ट्रांजिक्शन ही करें. सेहत में आपको स्वस्थ रहने के लिए खुद प्रयास करने होगें जिसमें सफलता भी मिलेगी, क्योंकि स्थिति सकारात्मक है. छोटे भाई कि पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए, यदि उसका स्वभाव कुछ समय से बिगड़ता हुआ दिखाई रहा है तो भी अंकुश लगाएं.

यह भी पढ़ें :

कोरोना वायरस के 24 घंटे में आए रिकॉर्ड 91 हजार नए केस

तुला- आज के दिन स्वभाव में हल्कापन रखना होगा, भविष्य की चिंता वर्तमान समय को खराब कर सकती है. ऑफिस में प्रैक्टिकल रहते हुए कार्य में कोई भी लापरवाही न करें. टीम को लीड करने वाले सहकर्मियों से तीखे स्वर में बात करने से बचे. कारोबारियों को आज सिद्धांतों के साथ कोई कंप्रोमाइज करने की आवश्यकता नहीं है, ध्यान रहें वर्तमान समय में सिद्धांत ही आपकी पूँजी है. युवा वर्ग इधर-उधर कि बातों में कीमती वक्त बर्बाद कर सकते हैं. स्वास्थ्य में धारदार चीजों से बचकर रहना चाहिए खासकर महिलाएं किचन में कार्य करते समय इसको लेकर अलर्ट रहें. मित्रों के साथ ताल-मेल बिगड़ सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन हृदय के भार को दर किनार करते हुए केवल कार्य पर ही फोकस करें. कर्मक्षेत्र में कार्य करने से पीछे नहीं हटना चाहिए, क्योंकि कठोर मेहनत ही प्रोमोशन के द्वारा तक ले जाएगी. कपड़ों के व्यापारियों को ग्राहकों के अनुसार ही समान की बिक्री करनी होगी, अन्यथा समय और ग्राहक को जाते देर नहीं लगेगी. युवा वर्ग के मन में कुछ भटक रहेगा, यदि कार्य में मन न लगे तो अपने पसंद के विषयों पर ध्यान दें. वाहन चलाते समय सावधान रहें दुर्घटना होने की आशंका है, जिसकी वजह से हड्डी में चोट लग सकती है. पिता के मान सम्मान में वृद्धि होगी.

धनु- आज के दिन भरोसे की डोर कुछ कमजोर होती नजर आएंगी लेकिन परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, कुछ समय पश्चात पुनः सब ठीक हो जाएगा. नयी नौकरी के लिए यदि आज इन्टव्यू है तो पूरी तैयारी के साथ जाएं लॉ कांफिडेश नौकरी में बाधक हो सकता है. व्यापार बदलने की सोचने वाले बिना किसी सलाह के कोई भी कदम न उठाए. कला जगत से जुड़े युवाओं के लिए दिन अच्छा है, कहीं से ऑफर प्राप्त हो सकता है. सेहत में जिन लोगों को अक्सर कमर में दर्द में रहता है उनको सजग रहना होगा. बड़ी बहन की मदद करें और उनके साथ समय व्यतीत करें.

यह भी पढ़ें :

SBI ग्राहकों को अब घर बैठे मिलेंगी ये 8 सुविधाएं, जानें डिटेल्स

मकर- आज के दिन दूसरों की मदद करने में पीछे न हटें क्योंकि वर्तमान में किया गया सहयोग भविष्य में लाभदायक साबित होगा. ऑफिस में टेक्नॉलजिक का प्रयोग करने की आदत बनानी होगी क्योंकि कार्य के साथ-साथ खुद को अपडेट भी करना है. जो व्यापारी वर्ग किसी डील के चलते परेशान थे उनको आज इस ओर शुभ सूचना मिल सकती है. युवा वर्ग पारिवारिक बिजनेस में रूचि लेंगे. स्वस्थ रहने के लिए खेल कूद को दिनचर्या में शामिल करें, तो वहीं दूसरी ओर काफ़ी समय से चल रही बीमारी से भी छुटकारा मिल सकता है. भाई के साथ किसी बात को लेकर कहा सुनी होने की आशंका है.

कुंभ- आज के दिन मित्रों के साथ मौज-मस्ती का आनंद ले सकते हैं साथ ही पुराने मित्रों से भी संपर्क बनेंगे. कर्मक्षेत्र से संबंधित आपका उच्चाधिकारियों को कोई सुझाव सहकर्मियों की मुश्किलें बढ़ा सकता है. जो व्यापारी वर्ग शॉप में कुछ इंटिरियर बदलाव करने की सोच रहें है तो कर सकते समय उपयुक्त चल रहा है. विद्यार्थी वर्ग क्रिएटिव ज्ञान से लोगों को मोहित कर लेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज आपको स्वछ्ता का बहुत ध्यान रखना होगा यदि बाहर भोजन करें तो हाईजेनिक का ध्यान रखना होगा. संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है. घर में सगे-संबंधियों का आगमन तथा मेल-मिला से माहौल अच्छा होगा.

मीन- आज के दिन ग्रहों की सकारात्मक स्थितियों के चलते समाज में और आस-पास के लोगों में व्यक्तित्व का वर्चस्व लहराएगा. ऑफिस में मन की इच्छा के विरुद्ध किसी की जिम्मेदारी लेनी पड़ेगी, इसलिए धैर्य के साथ कार्यों का निर्वाह करें. स्टेशनरी से जुड़े व्यापारियों को लाभ मिलता नजर आ रहा है. युवा वर्ग अनजान व्यक्ति की बातों में आने से बचे. हेल्थ की बात करें तो जिन लोगों के जोड़ों में अक्सर दर्द रहा है उनको अपने दिनचर्या में योग को शामिल करना चाहिए. पिता को अधिक क्रोध आएगा और परिवार वालों से कहा-सुनी भी हो सकती हैं ऐसी स्थिति में उनको धैर्य से समझाने का प्रयास करें.

यह भी पढ़ें :

यहां जूनियर डॉक्टर सहित 6 मेडिकल स्टाफ कोरोना की चपेट में, टीआई भी हुए संक्रमित

Related Articles