राशिफल : सिंह-धनु और मीन राशि वाले भूलकर भी न करें ये काम, जानें अपना आज का दिन

राशिफल : मेष राशि वालों पर आज काम का बोझ अधिक रहेगा, जिस कारण मन खिन्न रहेगा. लेकिन काम को समय से पूरा करें. ऐसा न कर पाने की स्थिति में आपकी छवि पर असर पड़ सकता है. वृष राशि वालों को आज मानसिक तनाव हो सकता है. आज क्रोध से बचें. मिथुन राशि के जातक आज निंदा रस से बचें. किसी की बुराई न करें. ऐसा करना आपके लिए अच्छा नहीं रहेगा.

राशिफल, मेष- आज का दिन काम में व्यस्त रहते हुए कुछ सावाधानियां भी रखने वाली है. कर्मक्षेत्र की बात करे तो किसी कार्य को नवीन तरीके से करने का प्रयास करने वाले उच्चाधिकारियों से सलाह अवश्य लें. व्यापारी वर्ग भी नया व्यवसाय शुरु करने से पहले उस व्यापार की अच्छी जानकारी ले लेनी बेहतर साबित होगा, वहीं दूसरी ओर व्यापार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन न लगने से लक्ष्य को पाने में संदेह रहेगा. हेल्थ में देर रात तक जागना व नींद न आना आपके स्वास्थ्य के लिये हानिकारक हो सकती है. परिवार में आर्थिक तनाव के कारण मन उदास रहेगा.

राशिफल,वृष- आज के दिन इस राशि वाले अपने मन को अशांत न रखें, अन्यथा सारे कार्य बिगड़ सकते हैं. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को आज बॉस के हिसाब से कार्य करना होगा, क्योंकि उनका सानिध्य आपको सफलता दिलाने वाला हो सकता है. व्यापारियों को अधिक लाभ कमाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव करने से बचना चाहिए साथ ही जितना कामाएंगे उनसे कई ज्यादा खर्चों कि लिस्ट आपके सामने हो सकती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो शारीरिक एवं मानसिक ऊर्जा बनी रहेगी, जिसके चलते स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. वायरल इंफेक्शन से बचें. परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो तो उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखें.

राशिफल,मिथुन- आज के दिन दूसरों के प्रति मन में द्वेश की भावना न रखें. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को सहकर्मियों के साथ कांपटीशन बना रहेगा, टार्गेट बेस्ड लोग अलर्ट रहें. व्यापारियों को दिन की शुरूआत में चिंता हो सकती है, लेकिन इससे घबराना नहीं चाहिए, दिन के अंत व्यापार में गति आएंगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई में मन नहीं लगेगा वहीं दूसरी इधर-उधर की बातें और विचारों से मन में भटकाव हो सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें, आवश्यकता होने पर डॉक्टर से सलाह लेने में पीछे न हटें. घर की ज़रूरतों पर ध्यान देना चाहिए साथ ही घर के सभी पेंडिग कार्यों को भी निपटाना होगा.

यह भी पढ़ें :

अनलॉक रायपुर : कल से अलग-अलग समय पर खुलेंगी दुकाने, बनी सहमति

राशिफल,कर्क- आज के दिन कार्यों में अधिकता रहेगी इसके लिए आपको तैयार रहना चाहिए. कर्मक्षेत्र में सहयोगियों से ताल-मेल बना कर चलना होगा साथ ही उनके बताएं गए बातों को अनदेखा न करें. व्यापार की बात करें तो वर्तमान समय में धैर्य एवं कठोर मेहनत के बल पर आप व्यापार को पुनः सुचारु रूप से चलाने में सफलता मिल सकती है. विद्यार्थी यदि अन्य शिक्षा हेतु ऑनलाइन कोर्स आदि करना चाहते हैं, तो कर सकते है. अच्छे स्वास्थ्य हेतु खान-पान एवं बिगड़ी दिनचर्या में परिवर्तन अत्यंत जरूरी है. जीवनसाथी के साथ विवाद होने की आशंका है, इसलिए उनसे वार्तालाप करते समय कठोर वाणी का प्रयोग न करें.

राशिफल,सिंह- आज के दिन समाजिक कार्य में फोकस करना चाहिए, जिससे एक अच्छे नागरिक के रूप में छवि बने. बैंक सैक्टर से जुड़े लोगों को लाभ होगा, ड्यू चल रहा टारगेट भी पूरा हो सकता है. व्यापारियों को दिन के शुरुआत में लेन-देन के प्रति अलर्ट रहना होगा, अन्यथा आर्थिक हानि का सामना करना पड़ेगा. विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई करने में अड़चनें आ सकती हैं, इसलिए सतर्कता एवं एकाग्रता की अत्यंत आवश्यकता है. हेल्थ में यदि वजन अधिक है तो बहुत देर तक खड़े होकर कार्य करना घातक हो सकता है. पिता या पिता तुल्य के स्वास्थ्य का ख्याल रखें अचानक स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है.

राशिफल,कन्या- आज के दिन आर्थिक मामलों में सजगता बनाकर रखनी होगी अन्यथा भविष्य में पछतावा हो सकता है. ऑफिस में मानसिक रूप से पॉजिटिव रहना होगा क्योंकि स्थितियाँ कुछ मन मुताबिक नहीं दिखाई दे रही है. व्यापारियों के लिए दिन धन से संबंधित चिंता लेकर आ सकता है. वहीं भूमि-भवन के क्रय-विक्रय के व्यवसाय से जुड़े हुये हैं तो मंदी के वातावरण का अनुभव करेंगे. युवाओं को राजनीति के क्षेत्र में रुझान बढ़ेगा तथा किसी पद पर नियुक्ति भी हो सकती है. दाँतों से संबंधित दिक्कतें होगी. परिवार के अन्य सदस्यों से विरोध हो रहा है तो कुछ मतभेद के उपरान्त स्थिति सामान्य रहेगी.

यह भी पढ़ें :

सोने के दाम 60 हजार की ओर, लगातार महंगी होती जा रही है ज्वैलरी

राशिफल,तुला- आज के दिन स्वयं को फीट रखने की प्लानिंग करनी होगी, क्योंकि ग्रहों का इस ओर सकारात्मक सपोर्ट मिल रहा है. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो कार्यों का बैलेंस रखना अति महत्वपूर्ण है अन्यथा एक कार्य को पूर्ण करने में बाकी सारे कार्य अधुरे रह जाएंगे. व्यापार में उतार-चढ़ाव वाली स्थिति रहेगी वहीं दूसरी ओर विरोधी पक्ष आपकी दुर्बलताओं का लाभ उठाने का प्रयास भी करेंगे, इस ओर सतर्क रहें. स्वास्थ्य संबंधित छोटी-छोटी समस्याओं को अधिक न बढ़ने दें, अन्यथा दिक्कतें बड़ी हो सकती हैं. सन्तान की शिक्षा एवं करियर से संबंधित शुभ सूचना प्राप्त होने की संभावनाएं दिखाई दे रही है.

राशिफल,वृश्चिक- आज के दिन धर्मसम्मत कार्यों में हिस्सा लेना पड़ सकता है. ऑफिशिय कार्यों में आपकी ऊर्जा अच्छे रिजल्ट लेकर आएगी, वहीं उच्चाधिकारी व अधीनस्थ का भी पूर्ण सहयोग मिलेगा. खुदरा व्यापारी बाजार की स्थिति देखकर वस्तु का संग्रह करें, अन्यथा आर्थिक नुकसान के साथ मानसिक तनाव भी होगा. विद्यार्थियों को फिजीकल एक्टीविटी पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है. मौसम के कारण स्वास्थ्य में दिक्कत होगी, इस राशि के बुजुर्ग व्यक्ति फेफड़ों से संबंधित दिक्कत के प्रति अलर्ट रहें. यदि परिवार में काफी दिनों से कोई पाठ कथा संबंधित संस्कारी कार्यक्रम कराने का विचार बन रहा हो तो अब करा सकते हैं.

राशिफल,धनु- आज के दिन मन में सकारात्मक ऊर्जा लाते हुए खुद को एक्टिव रखें, क्योंकि बेवजह की चिंता परेशान कर सकती है. कर्मक्षेत्र में कोई नई जिम्मेदारी न उठाए नहीं तो परिस्थितियां सबके सामने शर्मिदा तक करा देंगी. बिज़नेस करने वालों को पार्टनर की बातों पर भरोसा रखना होगा, दूसरे के बहकावे में आकर उनका विश्वास खो सकते हैं. बैठते समय ध्यान दें, कोई नुकीली चीज आपको चुभ सकती है. हेल्थ में चिंता कर रोगों को न्यौता न दें. कुटुम्ब से साथ-सहयोग मिलेगा तथा सम्पत्ति की विचारणा या चर्चा भी हो सकेगी, वर्तमान समय में पड़ोसियों से ताल-मेल बना कर रखना चाहिए. संतान की संगति पर ध्यान दें.

यह भी पढ़ें :

‘सास भी कभी बहु थी’ के एक्टर समीर शर्मा ने की खुदकुशी, पंखे से लटका मिला शव

राशिफल,मकर- आज का दिन आपके लिए ख़ुशियाँ लेकर आएगा इन खुशियों को अपने मित्रों व संगे-संबंधियों के साथ बांटे. वहीं खर्चों पर निगाह रखें क्योंकि आय से अधिक व्यय हो सकता है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों का लिए दिन मिला-जुला फल देने वाला होगा. सोने-चांदी के व्यापारियों का दिन मुनाफे से भरा हो सकता है. विद्यार्धियों को पढ़ाई में बिल्कुल भी लापरवाही नहीं करनी है, क्योंकि अध्ययन में अधिक विघ्न आयेंगे. प्रतियोगियों को अध्ययन से लाभ होगा. आँखों की दिक्कतों से सावधान रहना होगा. नये सम्बन्ध बन सकते हैं, अपरिचितों को परखने के पश्चात् ही आगे बढ़े, क्योंकि अतिशीघ्रता में लिया हुआ निर्णय महँगा पड़ सकता है.

राशिफल,कुंभ- आज के दिन इच्छित कार्य न हो पाने के कारण मानसिक अशांति रहेगी, तो वहीं दूसरी ओर आर्थिक स्थिति दुर्बल हो सकती है. नौकरी पेशा से जुड़े लोग सावधान रहें एवं अधिक लोभ-लालच में आने से भी बचना होगा, क्योंकि छोटी सी भूल के कारण नौकरी से हाथ धोना पड़ सकता है. बड़े व्यापार में अनियमित उपभोक्ता पर कड़ी दृष्टि रखें. खरीद फरोख्त करते हुए कागजी कार्रवाई पूरी रखें. विद्यार्थी लक्ष्य तक पहुँचने के लिए परिश्रम करें. हेल्थ में फीवर आने की आशंका है, इसे नजरअंदाज न करते हुए, तुरंत डॉक्टर को दिखाना सही रहेगा. भाइयों से संपत्ति मतभेद चल रहा है, तो आज शांत रहना होगा.

राशिफल,मीन- आज के दिन खुद को फुर्ती के साथ रख पाएंगे. मूल स्वभाव को ध्यान में रखते हुए सभी कार्यों में एक्टिव रहना चाहिए. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो आपसे प्रतिस्पर्धा रखने वाले एवं ईर्ष्या करने वालों के दाँत खट्टे होंगे साथ ही ऑफिस में किसी प्रोजेक्ट को लेकर आपकी राय मांगी जा सकती है. व्यवसाय में उत्साह के साथ आर्थिक शक्ति का प्रदर्शन कर पायेंगे. सेहत में जिन लोगों को थाईराइड की समस्या है उनको दवाइयों का नियमित सेवन करना चाहिए. विषम परिस्थिति में किसी अपने की सलाह आपके लिए कारगर होगी. पिता से आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा. मित्रों को समय देना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें :

राहुल गांधी ने चीनी घुसपैठ के मुद्दे पर मोदी को घेरा, पूछा- प्रधानमंत्री झूठ क्यों बोल रहे हैं?

Related Articles