राशिफल : वृष और कन्या राशि वाले इन मामलों में बरतें सावधानी, जानें- सभी राशियों का राशिफल

राशिफल : मेष राशि वाले आज के दिन आज अपने व्यवहार को लेकर सर्तक रहें. सभी को सम्मान दें और क्रोध आदि से बचें. वृष राशि के जातकों को आज लाभ होगा. अच्छा समाचार प्राप्त होगा. लोगों का पूर्ण सहयोग आज आपको मिलने जा रहा है. मिथुन राशि वाले आज के दिन अपनी सेहत को लेकर सर्तक रहें. किसी भी प्रकार की लापरवाही भारी पड़ सकती है.

राशिफल मेष- आज के दिन सभी का सम्मान करना होगा. घर हो या बाहर सभी से सौम्य व्यवहार करें. साथ ही गुरू दर्शन के लिए जाना चाहिए उनकी कृपा से आपको लाभ होगा. ऑफिशियल कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें, सहकर्मियों से रिश्तों को भी मजबूत करना होगा. कपड़ों का व्यापार करने वाले व्यापारियों को ग्राहकों को लुभाने के लिए विशेष योजनाएं लाने से फायदा होगा. हेल्थ की बात करें तो जिन लोगों को माईग्रेन की समस्या है उनको सावधान रहना चाहिए, नींद भी भरपूर लें अन्यथा दर्द परेशान कर सकता है. किसी भी प्रकार के तंत्रमंत्र के चक्कर से बचकर रहना चाहिए. किसी के भ्रम जाल में नहीं फंसना है.

वृष- आज के दिन की गयी मेहनत रंग लाएगी इसलिए मेहनत करने से पीछे न हटें. जो लोग लोन लेने के लिए प्रयासरत हैं उन्हें अब प्रयास जारी कर देने चाहिए, इस ओर सफलता हाथ लग सकती है. यदि आप छुट्टी पर हैं और अचानक ऑफिस पहुंचने कि कॉल आती है, तो ऐसे में बॉस की बातों को नजरअंदाज नहीं करना है. व्यापारी वर्ग धन का लेन-देन बहुत सोच समझ कर करें अन्यथा बड़ा घाटा हो सकता है. हेल्थ में पैर दर्द एवं पेट के निचले हिस्से में दर्द होने की आशंका बनी हुई है, इस ओर सचेत रहें. घर में किसी का जन्मदिन है, तो उन्हें उपहार अवश्य दें.

मिथुन- आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है, कि दिनचर्या को ठीक रखें, इसके लिए रात्रि में अधिक देर तक न जागे. नौकरी पेशा की बात करें तो बैंक से जुड़े लोग खासकर जिनका टारगेट बेस्ट कार्य है, उनका कार्यभार बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. वहीं दूसरी ओर मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. सेहत में डिहाईड्रेशन संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए बाहर की खाद्यसामग्रियों का सेवन करने से बचना चाहिए. अविवाहितों के लिए विवाह का संयोग बनेगा, किसी अच्छे रिश्ते को लेकर बात आगे बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें :

मारुति को 17 साल में पहली बार हुआ घाटा, रेवेन्यू भी 79 फीसदी कम

कर्क- आज के दिन षडयंत्रों के प्रति सचेत रहें, जो लोग आपको नापसंद करते हैं वह परेशान कर सकते हैं, इसलिए उनसे दूरी बनाएं रखना ही बेहतर होगा.  खेल से जुड़े लोगों को अपने प्रदर्शन पर विशेष ध्यान देना चाहिए किसी प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त हो सकती है. व्यापारियों को क्रेडिट पर लिये उत्पाद का भुगतान करने पर ध्यान देना होगा. अन्यथा मूल से ज्यादा ब्याज चुकाना पड़ सकता है. सेहत में सभी भी प्रकार के इंफेक्शन से बचकर रहें क्योंकि वर्तमान समय में इसकी प्रबल आशंका बनी हुई है. वाहन खरीदने का विचार मन में चल रहा है तो उसको लेने की प्रक्रिया शुरु कर सकते हैं.

सिंह- आज के दिन ग्रहों की स्थितियां खर्च करने के मूड में चल रही है, साथ ही मन भी कुछ इसी ओर जाता हुआ दिखा देगा. कार्य को पूरा करने के लिए भाग-दौड़ी करनी पड़ सकती है. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें, तो ऑफिस के नियमों का पालन करना अति आवश्यक है. बड़े कारोबार करने वालों को अपने फाईनेस संबंधित कामों को निपटाना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग को ऑनलाइन कंबाइन स्टेडी करने से लाभ होगा. मधुमेह के रोगियों को सचेत रहना चाहिए नियमित रूप से दवा लें. संतान की बीमारी को लेकर तनाव हो सकता है, लेकिन स्वास्थ्य लाभ भी जल्द प्राप्त होगा. सुख-सुविधाओं से संबंधित उपहार मिलने की संभावना है.

कन्या- आज के दिन बड़ी ख़रीददारी करने की स्थितियाँ बनेगी, यदि कोई उपयोगी वस्तु खरीदने को लेकर पिछले कई दिनों से विचार चल रहा है तो उसे प्लान कर सकते हैं. ऑफिस में यदि आप मुख्य पद पर हैं तो सहकर्मियों से वाद-विवाद करने से बचे,  ऐसा करना आपकी छवि को धुमिल कर सकता है. बिज़नेस पार्टनर पर भरोसा रखते हुए उनके द्वारा लिए गए फ़ैसलों पर भी भरोसा रखें. घरेलू चुनौतियों में महिलाओं को सफलता प्राप्त होगी. सेहत में आज पुराने रोगों प्रति सचेत रहें, क्योंकि स्वास्थ्य के प्रति की गयी पिछली लापरवाही परेशान कर सकती है. घर के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

यह भी पढ़ें :

सीएम भूपेश ने संबोधन में कहा- छग में कोरोना पीड़ितों का रिकवरी दर बेहतर, लॉकडाउन के नियमों का करें पालन, घर में ही मनाए त्योहार

तुला- आज के दिन आलस्य काफी रहेगा लेकिन ठीक इसके विपरीत आपको एक्टिव रहना है. ऑफिशियल कार्यों को भी करने में तेजी रखनी होगी. शोधपरक कार्य में लगे लोगों को सफलता मिलेगी. कीटनाशक से संबंधित दवाइयों का कारोबार करने वालों को माल स्टॉक करके रखना चाहिए, क्योंकि यह समय अत्यधिक बिक्री होने की संभावना है. जो विद्यार्थी विदेश में जाकर पढ़ाई करने की योजना बना रहें हैं, उनको वर्तमान स्थिति को देखते हुआ योजना को टाल देना ही बेहतर होगा. स्वास्थ्य में गिरने से हड्डी में फैक्चर होने की आशंका है. मित्रों के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा, यदि उनको आर्थिक मदद की आवश्यकता पड़े तो निराश न करें.

वृश्चिक- आज के दिन ज्ञान के आसपास रहना है. ग्रहीय स्थितियों को देखते हुए ज्ञानार्जन के लिए दिन शुभ है. ऑफिस में कार्यभार आपके कंधों पर आ सकता है, इसके लिए शारीरिक व मानसिक रूप से तैयार रहें. व्यापारियों के लिए ग्राहकों कि बढ़ोत्तरी सौदों में मुनाफ़ा होगा. विद्यार्थियों को आज से जमकर मेहनत करनी होगी. सेहत में खान-पान पर विशेष ध्यान दें, साथ ही योग या जिम को भी अपने जीवन में शामिल करें. काम के चलते यदि परिवार को समय नहीं दे पा रहें हैं, तो आज परिवार के लिए कुछ समय निकालना होगा. जिससे आप व परिवार दोनों को ही प्रसन्नता का अनुभव हो.

धनु- आज के दिन मानसिक उलझनों को दूर करने के लिए अपनों पर भरोसा और विश्वास बढ़ाने की आवश्यकता है. ऑफिस में भविष्य के कार्य योजनाओं के लिए मीटिंग का दौर चलेगा जिसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी. व्यापार को बढ़ाने की तैयारी कर लेनी चाहिए, सोचे गए मुनाफे हाथ लग सकते हैं. वहीं दूसरी ओर किसी को भी कटु वचन न बोलें, संयमित वाणी का प्रयोग व्यापार के लिए अच्छा रहेगा. हेल्थ में अत्यधिक क्रोध आपके अच्छे स्वास्थ्य को बिगाड़ सकता है. मां को नाराज न करें, क्योंकि उनकी शुभकामनाएं एवं आशीर्वाद आपके लिए अतिआवश्यक है. वहीं ननिहाल पक्ष से शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है.

यह भी पढ़ें :

सुशांत सिंह खुदकुशी मामला पहुंचा बॉम्बे हाईकोर्ट, पत्र लिख की SIT के गठन की मांग

मकर- आज के दिन जिसकी वजह से आप काफी दिन से परेशान चल रहें थे, अब उन तनावों से छुट्टी मिलेगी.  ऑफिशियल तनाव के कम होते ही आप हल्का महसूस करेंगे. नयी नौकरी में प्रयासरत लोगों को अच्छा ऑफर मिल सकता है. संगीत को करियर बनाने वालों के लिए दिन शुभ है, अभ्यास और प्रयास जारी रखें. व्यापारी वर्ग नई डील के लिए यदि योजना बना रहें हैं, तो आज रुक जाना उत्तम रहेगा. बीमारी न होते हुए भी बीमारी होने की शंका आपको काफी परेशान कर सकती है. जो लोग दूर शहर की यात्रा करना चाहते हैं, उनको अपनी सुरक्षा का इंतजाम मजबूत रखना चाहिए.

कुंभ- आज के दिन की गयी मेहनत बेकार नहीं जाएगी, इसलिए ऊर्जा के साथ कार्य पर फोकस करें सफलता की पूर्ण संभावनाएं दिखाई दे रही है. ऑफिस में किसी वरिष्ठ का सहयोग आपको सफलता दिलाने में मदद करेगा. जो व्यापारी नए व्यापार करने का विचार कर रहें हैं, उनको कुछ समय बाद व्यापार आरम्भ करना चाहिए. विद्यार्थी वर्ग कठोर मेहनत पर ध्यान दें, अन्यथा सोचे गए परिणामों में संदेह रहेगा. महिलाओं के लिए समय अच्छा है, यदि कोई कोर्स आदि करना चाहती हैं तो कर सकती हैं. पीठ में दर्द जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार या कुल से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

मीन- आज के दिन ईश्वर की भक्ति और गुरू की आराधना से आरम्भ करें. प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों को सजग रहना होगा, वहीं दूसरी ओर ऑफिशियल डाटा या महत्वपूर्ण जानकारी किसी से शेयर न करें. व्यापारी वर्ग को नियम और कानून के साथ व्यापार करना चाहिए अन्यथा उनको दिक्कतें हो सकती है. हेल्थ में मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है लेकिन तनाव इतना न लें कि स्वास्थ्य पर इसका गहरा असर दिखाई दें. संतान के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा, मौसम से संबंधित दिक्कतें हो सकती है. घरेलू जिम्मेदारीयों को लेने से पीछे नहीं हटना चाहिए, वर्तमान समय के लिए यह आवश्यक है.

यह भी पढ़ें :

राहुल गांधी का पीएम पर हमला, कहा- देश को बर्बाद कर रहे हैं मोदी, जल्द टूटेगा भ्रम

Related Articles