रायपुर : महापौर के दावोदारों की राह आसन, प्रमोद, एजाज, संजय, राजीव, सूर्यकांत सेफ

मिनल चौबे, प्रफ्फुल विश्वकर्मा, ज्ञानेश शर्मा उलझे कड़े मुकाबले में

रायपुर (अविरल समाचार). रायपुर नगर पालिका निगम के लिए भाजपा और कांग्रेस से महापौर के प्रमुख दावेदारों का जितना लगभग तय हैं. कुछ को छोड़कर बाकी सभी दावेदारों ने तो प्रत्याशी चयन के समय ही अपनी राह को आसान कर लिया था. मतदान के बाद राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार भी इन लोगो की जीत तय हैं. भाजपा से महापौर पद के लिए संजय श्रीवास्तव सहित लगभग 7 दावेदार हैं. कांग्रेस में प्रमोद दुबे सहित 4 प्रमुख दावेदार हैं.

यह भी पढ़ें :

नया साल 2020 मनाने जा सकते हैं सिर्फ 899 में, पढ़ें कहां

कांग्रेस के प्रमुख दावेदार प्रमोद दुबे वार्ड क्रमांक 57 भगवती चरण शुक्ल से चुनाव मैदान में हैं जो कांग्रेसी वार्ड हैं वहां से भाजपा ने जाती कार्ड खेलते हुए सचिन मेघानी को मैदान में उतारा था. लेकिन उनका गणित निर्दलीय ने बिगाड़ दिया. जनता कांग्रेस ने भी जाती कार्ड खेलते हुए मुस्लिम प्रत्याशी दिया था जिसने कांग्रेस से नराज मुस्लिमों के वोट काटकर कांग्रेस की ही राह आसान कर दी जिससे यहां से प्रमोद दुबे की जित लगभग तय मानी जा रही हैं. दुसरे प्रमुख दावेदार एजाज ढेबर मौलाना अब्दुल रउफ वार्ड से भाजपा प्रत्याशी पूर्व पार्षद सुनील बांद्रे से सीधे मुकाबले में हैं. उनकी भी जीत लगभग तय हैं. बांद्रे ने बहुत जोर लगाया लड़ाई को पैसे और पसीने की बताने का प्रयास किया, उनके पुराने वार्ड का जो हिस्सा इस वार्ड में परिसीमन के बाद जुडा हैं वहां पर तो वो ठीक हैं पर ओवरआल जीत से दूर नजर आ रहे हैं. तीसरे दावेदार ज्ञानेश शर्मा की स्थिति स्पष्ट नहीं हैं वो भाजपा के अशोक पांडे के साथ कड़े मुकाबले में उलझ गए हैं. वे वार्ड क्रमांक 40 ठाकुर प्यारेलाल से मैदान में हैं. अशोक पांडे भाजपा रायपुर शहर के पूर्व जिला अध्यक्ष हैं.

यह भी पढ़ें :

देश भर के रियल एस्टेट डेवलपर्स जुटेंगे रायपुर में

भाजपा से महापौर पद के दावेदार संजय श्रीवास्तव शुरूआती दौर में कुछ मुश्किल में नजर आ रहे थे पर विश्लेषक उनकी भी राह आसान बता रहें हैं. वार्ड क्रमांक 11 कालीमाता से वे जीत सकते हैं. दुसरे प्रमुख दावेदार राजीव अग्रवाल के साथ भी यही स्थिति थी मगर उन्होंने भी अंतिम समय में हालत काबू में कर लिए थे. महर्षि वाल्मीकि वार्ड में उनके खिलाफ बाहरी होने की हवा जमकर चली थी. तीसरे प्रमुख दावेदार प्रफ्फुल विश्वकर्मा कांग्रेस के रितेश त्रिपाठी से कांटे की टक्कर में हैं वहां ऊंट किस करवट बैठेगा कहना मुश्किल हैं. सूर्यकांत राठौर वर्तमान नेता प्रतिपक्ष होने के कारण स्वाभाविक दावेदार हैं मगर वे लोप्रोफाइल रहकर जीत को साधने में लगे रहें विवाद होने पर वे सर्वसम्मत महापौर के दावेदार भाजपा से हो सकते हैं. अन्य प्रमुख दावेदारों में मृत्युंजय दुबे अपनी छवि के कारण फिर एक बार जीत रहें हैं. सुभाष तिवारी और मिनल चौबे संघर्ष में हैं.

यह भी पढ़ें :

मलाइका अरोड़ा का ये डांस विडियो हो रहा वायरल, देखें विडियो

भाजपा के अन्य प्रमुख नेता संजू ठाकुर, ओंकार बैस, विनोद अग्रवाल की स्थिति ठीक नहीं हैं. वहीँ मनोज वर्मा, प्रमोद साहू सेफ जोन में बताये जा रहे हैं.

कांग्रेस के श्री कुमार मेनन, अजित कुकरेजा, नागभूषण राव, अंजनी विभार जीत सकते हैं. वहीँ जग्गू सिंह ठाकुर, राकेश धोतरे, अमित दास, सतनाम पनाग, समीर अख्तर खतरें में बताये जा रहें हैं.

कल मतगणना होनी हैं दोपहर तक रुझान सामने आने लगेंगे. राजनीतिक विशलेषक दावें कर रहें हैं. मगर अंतिम फैसला तो जनता का ही होता हैं. और वह कल सामने आ जाएगा. जानकारों के मुताबिक सट्टा बाजार का आकलन भी सटीक होता हैं. वहां से भी इसी प्रकार की जानकारी सामने आ रही हैं.

यह भी पढ़ें :

पेट्रोल की कीमत 10 रु. कम होगी यदि केंद्र सरकार की ये कोशिश सफल रही

Related Articles