राम जन्मभूमि पूजन से पहले तैयारियां जोरों पर, जायजा लेने कल अयोध्या जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊः अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की दिशा में 5 अगस्त का दिन ऐतिहासिक होने जा रहा है. इस दिन राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी जाएगी, जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अयोध्या में मौजूद रहेंगे. इस दिन पर सभी की निगाहें जमी हैं और ऐसे में किसी भी तरह की कोई कमी न रह जाए, इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को अयोध्या दौरे पर रहेंगे.

फरवरी में मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र, के गठन के बाद से ही मंदिर निर्माण की गतिविधियों में तेजी आ गई थी. हालांकि कोरोना के कारण इसमें कुछ रुकावट आई, लेकिन अब इसके निर्माण की शुरुआत का दिन बेहद करीब है.

5 अगस्त का दिन रामभक्तों के लिए बेहद खास है. कई सालों तक कोर्ट में चले केस के बाद आखिरकार इस दिन राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होगा और फिर आधारशिला रखी जाएगी. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत कई लोग शामिल होने वाले हैं और ऐसे में तैयारियों जोरों पर है.

कार्यक्रम को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार 2 अगस्त को अयोध्या दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह पूरे क्षेत्र में तैयारियों का जायजा लेंगे ताकि 5 अगस्त के दिन कार्यक्रम में कोई कमी न रह जाए. वहीं सीएम ने रामभक्तों से अपील भी की है कि वह इस कार्यक्रम को अपने घरों में रहकर टीवी पर ही देखें और कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए अयोध्या में न जुटें.

Related Articles