राज कपूर की बेटी रितु नंदा का 71 की उम्र में निधन, लंबे समय से कैंसर से थी पीड़ित

मुंबई (एजेंसी). शोमैन के नाम से मशहूर रहे राज कपूर (Raj Kapoor) की बड़ी बेटी और जाने-माने अभिनेता रिषी कपूर (Rishi Kapoor), रंधीर कपूर और राजीव कपूर की बहन रितु नंदा (Ritu Nanda) का आज सुबह दिल्ली में निधन हो गया. रितु नंदा दिल्ली में ही रहा करती थीं और विभिन्न तरह के व्यवसायों में संलग्न थीं.

यह भी पढ़ें :

मकर संक्रांति 2020 : आगमन होगा हाथी पर, सूर्य संबंधी दोष इस प्रकार होंगे दूर

रितु नंदा एक लम्बे अर्से से कैंसर से पीड़ित थीं और उनकी उम्र 71 साल की थी. उनका अंतिम संस्कार आज दिल्ली में तकरीबन 1.30 बजे लोधी रोड स्थित श्मशान भूमि में किया जाएगा. रंधीर कपूर ने रितु नंदा की मौत की पुष्टि की. कपूर परिवार के ज्यादातर सदस्य दिल्ली पहुंच चुके हैं.

यह भी पढ़ें :

दिल्ली : जूता फैक्ट्री में लगी आग, 26 दमकल गाड़ियां मौके पर

बता दें कि रितु नंदा ने 1969 में प्रतिष्ठित सुरक्षा एजेंसी एस्कॉट ग्रुप के मालिक राजन नंदा से शादी कर ली थी. रितु ने 80 के दशक में भारतीय जीवन निगम (एलआईसी) के एजेंट के तौर पर भी काम किया और वो एक लम्बे अर्से तक इससे जुड़ीं रहीं. बाद में उन्होंने अपनी खुद की एक निजी बीमा कंपनी की भी शुरुआत की थी और कई और तरह के बिजनेस में भी हाथ आजमाया था.

यह भी पढ़ें :

माइकल पात्रा को भारतीय रिज़र्व बैंक का डिप्टी गवर्नर बनाया गया

बता दें कि रितु की बेटे निखिल नंदा ने अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन से 1997 में शादी की थी और उनके दो बच्चे अगस्त नंदा और नव्या नवेली नंदा है. बहरहाल, कुछ साल पहले निखिल और श्वेता में अलगाव हो गया है.

यह भी पढ़ें :

गुजरात : बेटी की चाह थी, बेटा हुआ तो कूड़े में छोड़ आए, माता-पिता गिरफ्तार

Related Articles