यूपी: प्रेम प्रसंग के चलते दलित युवक को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया, बेटे के दुख में मां की भी मौत

हरदोई (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में दलित युवक की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दावा है कि सामान्य बिरादरी की लड़की से प्रेम प्रसंग के चलते पहले तो दलित युवक की पिटाई की गई, फिर उसके बाद कमरे में बंद कर पेट्रोल डालकर उसे जला दिया गया और बाहर से ताला बंद कर दिया गया। इस बात की जानकारी जब युवक की मां को मिली तो सदमे में उसकी मां की भी मौत हो गई।

घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने बाहर लगे ताले को तोड़कर उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। हत्या के इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि अन्य 2 आरोपियों की तलाश की जा रही है।

दलित युवक को पेट्रोल डालकर जलाने का यह मामला हरदोई जिले के कोतवाली शहर इलाके के भदैचा गांव का है। जहां के रहने वाले अभिषेक नाम के युवक का गांव की रहने वाली एक युवती के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। दावा है कि अभिषेक अपनी प्रेमिका से मिलने घर गया था। जहां घर वालों ने दोनों को एक साथ पकड़ लिया और फिर उसके बाद उसकी पिटाई की और पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

इस वारदात की सूचना पाकर एसपी आलोक प्रियदर्शी, एएसपी पूर्वी ज्ञानजंय सिंह, सीओ शैलेंद्र सिंह राठौर, शहर कोतवाल शैलेंद्र श्रीवास्तव मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जांच पड़ताल की। एसपी के मुताबिक, युवक को संदिग्ध हालत में आग से झुलसा पाया गया। जिसकी मौत हो गई। इस प्रकरण में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles