यूपी : कॉलेज में प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं पर पुलिस ने बरसाई लाठियां

आगरा (एजेंसी). मथुरा के चौमुहां स्थित एसकेएस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन में दूसरे दिन भी बवाल हो गया। कॉलेज के बाहर धरना दे रहे छात्र-छात्राओं ने शनिवार को चेयरमैन एसके शर्मा से अभद्रता दी। इसके बाद कॉलेज के पीछे से एक छात्र ने घुसने की कोशिश की। कॉलेज के कर्मचारी ने छात्र को थप्पड़ जड़ दिया। इससे छात्र-छात्राओं में उबाल आ गया। छात्र हंगामा करते हुए कॉलेज में घुसने लगे, तभी कॉलेज कर्मचारियों और छात्रों के बीच मारपीट होने लगी। पुलिस ने लाठियां भांजकर छात्राओं को बाहर किया। इसमें चार छात्र-छात्राएं चोटिल हो गए। पुलिस ने उन्हें केडी मेडिकल भिजवाया। वहीं पुलिस लाठी भांजने से इंकार कर रही है।

डॉ. बीआर आंबेडकर विवि आगरा ने एसकेएस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन का परीक्षा परिणाम घोषित किया है। इसमें बीएएमएस प्रथम वर्ष का परीक्षा परिणाम सिर्फ दो प्रतिशत रहा है। 98 प्रतिशत परीक्षार्थी फेल हुए हैं। इससे आक्रोशित छात्रों ने शुक्रवार को हंगामा कर दिया।

कॉलेज के गेट पर धरना पर बैठ गए। स्थिति बिगड़ते देख पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस दौरान छात्रों का कहना था कि तीन साल में बीएएमएस की परीक्षा इस बार हुई। 2017 से लेकर 2019 तक एडमिशन लेने वाले सभी छात्र एक ही बैच में पढ़ रहे हैं।

शनिवार को भी छात्र-छात्राएं कॉलेज प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कॉलेज प्रशासन पर अधिक फीस लेने, एग्जाम न कराने, शिकायत करने पर हॉस्टल की लाइट काटने, भोजन की परेशानी और बाहरी लोगों द्वारा छात्रों के साथ अभद्रता करने के भी आरोप लगाए।

Related Articles