मोदी सरकार की वापसी की उम्मीदों पर बाज़ार में तेज़ी, सेंसेक्स ने छुआ 40000 का आंकड़ा

मुंबई (एजेंसी)। लोकसभा चुनाव की मतगणना जारी है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी की अगुवाई में एनडीए को बहुमत के संकेत मिल रहे है। इस बीच भारतीय शेयर बाजार में रिकॉर्ड बढ़त देखने को मिली है।

सेंसेक्‍स 40 हजार के आंकड़े को पार कर गया तो वहीं निफ्टी 12 हजार के आंकड़े को पार कर गया है। कारोबार के 1 घंटे बाद सेंसेक्‍स में 1 हजार अंकों से ज्‍यादा की तेजी रही। सेंसेक्‍स सुबह 10.45 बजे 40 हजार 100 अंक से ज्‍यादा के स्‍तर पर पहुंच गया। आज के कारोबार में बाजार में चौतरफा खरीददारी दिख रही है। बैंक, फाइनेंशियल और मेटल के अलावा सभी इंडेक्स बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं। निफ्टी में करीब 300 अंक की तेजी रही और 12,041 के स्‍तर पर पहुंच गया।

बाजार के जानकारों का कहना है कि मोदी सरकार की वापसी के संकेतों से निवेशकों में पॉजिटिव सेंटीमेंट बना है। मोदी सरकार की वापसी की वजह से निवेशकों को आर्थिक सुधार में तेजी की उम्‍मीद लग रही है। हालांकि रिकॉर्ड हाई पर पहुंचने के बाद बिकवाली का भी डर है। कहने का मतलब यह है कि निवेशक बढ़त को भुनाने के लिए शेयर बेच सकते हैं। ऐसे में इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि सेंसेक्‍स आखिरी घंटों में टूट सकता है।

Related Articles