‘मैं भी चौकीदार’ की मुहिम तेज, भाजपा नेताओं ने बदले अपने ट्विटर हैंडल के नाम

रायपुर (एजेंसी)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपने समर्थकों से मैं भी चौकीदार की प्रतिज्ञा की अपील के बाद कई केन्द्रीय मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों और भाजपा नेताओं ने आज ट्वीटर पर यह संकल्प लिया। मोदी ने मंत्रिमंडल के अपने सहयोगियों के साथ माइ्क्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्वीटर पर अपने नाम से पहले चौकीदार जोड़ा है। मोदी ने इस ट्वीट में साफतौर पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है, जो प्रधानमंत्री का नाम लिये बिना उनकी आलोचना करते रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोगों से आग्रह किया है कि वे मैं भी चौकीदार हूं, की शपथ लें। एक ट्वीट में मोदी ने कहा कि वे राष्ट्र की सेवा में दृढ़ता से खड़े हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लडऩे वाला और भारत की प्रगति के लिए काम करने वाला, प्रत्येक व्यक्ति चैकीदार है। श्री मोदी ने अपने ट्वीटर हैंडिल पर एक संक्षिप्त वीडियो भी पोस्ट किया है, जिसमें लोगों से अपील की गई है कि वे इस महीने की इकतीस तारीख को मैं भी चौकीदार नाम के अभियान का हिस्सा बनें।

प्रधानमंत्री की अपील के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह , केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सूचना और प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, रेल मंंत्री पीयूष गोयल और बीजेपी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी ट्विटर पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ लगा लिया है। यही नहीं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने अपने नाम के साथ चौकीदार शब्द जोड़कर चुनावी राजनीति को एक नया नारा दे दिया है।

आज इन नेताओं के सोशल मीडिया पेज ट्वीटर पर उनके नाम के आगे चौकीदार शब्द जुड़ गया है। इससे स्पष्ट है कि भाजपा इस चुनाव में यह नारा बुलंद करने वाली है कि चौकीदार के हाथों देश सुरक्षित है। यही नहीं पार्टी ने नारा दिया है चौकीदार फिर से और मैं भी चौकीदार। इस जुमले को ये सभी नेता अपने बयान के साथ हैशटैग़ करके जोड़ रहे हैं। यानी इस पर क्लिक करने से इन सभी नेताओं के बयान और उनकी प्रतिक्रिया लोग चौकीदार फिर से और मैं भी चौकीदार ट्वीटर अकाउंट पर भी देख पाएंगे। इन नेताओं से प्रेरित होकर उनके प्रशंसक भी अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़कर पार्टी का समर्थन कर रहे हैं।

अब रमन सिंह ने ट्विटर पर अपने नाम के पहले चौकीदार जोड़ लिया है। ट्विटर पर अब उनका नाम ‘चौकीदार रमन सिंह’ हो गया है। इससे पहले डॉ. रमन ने चुनाव में भाजपा की हार के बाद अपने अधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर पूर्व मुख्यमंत्री के बजाय अपनी पहचान छत्तीसगढ़ महतारी का सेवक लिखा था। उस पर भी काफी चर्चा हुई थी। फिलहाल डॉ. रमन सिंह एक बार फिर अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द जोड़कर सुर्खियों में आ गये हैं।

Related Articles