मुरादाबाद में मेडिकल टीम पर हमला, 17 आरोपी गिरफ्तार, जानें- CM योगी ने क्या दिया आदेश

लखनऊ (एजेंसी).  उत्तर प्रदेश (UP) के मुरादाबाद (Moradabad) में संदिग्ध कोरोना वायरस (Covid-19) मरीजों को लेने पहुंची मेडिकल टीम पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने 17 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में 7 महिलाएं भी शामिल हैं. घटना को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यतनाथ ने कहा है कि इस हमले के शामिल पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ NSA के तहर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें

20 अप्रैल से जारी होंगे सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड, 6 किश्तों में आएंगे, जानें सारी तारीखें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूरे घटनाक्रम पर नजर रखी जाएगी. मुख्यमंत्री के आदेश के मुताबिक इस घटना में हुए नुकसान की भरपाई आरोपियों से की जाएगी. बात दें कि मुरादाबाद के नवाबपुर इलाके के में स्वास्थ्यकर्मियों पर लोगों ने पथराव कर दिया था. मेडिकल टीम दो दो कोरोना संदिग्ध मरीजों को लेने वहां पहुंची थी.

यह भी पढ़ें :-

इंदौर में कोरोना वायरस के 42 नए मामले आए सामने, एमपी में 980 हुए कोरोना के मरीज

इस हमले में जिला अस्पताल के डाक्टर एससी अग्रवाल, फार्मासिस्ट संजीव कुमार और ईएमटी पंकज सिंह समेत छह स्वास्थ्यकर्मी घायल हो गए हैं. हमले में घायल डाक्टरों की हालत नाजुक बनी हुई है. इस पथराव में कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं. पथराव के दौरान भीड़ ने एंबुलेंस और पुलिस जीप को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. बता दें कि जैसे ही मेडिकल टीम संदिग्ध मरीजों को लेकर जाने लगी वहां मौजूद भीड़ एंबुलेंस पर पथराव कर दिया.

यह भी पढ़ें :-

श्रिया सरन ने सुनाई आपबीती, पति में COVID-19 के लक्ष्ण दिखने पर हॉस्पिटल ने भेज दिया था घर

इस दौरान मेडिकल कर्मियों को काफी चोटें आईं. पुलिस इस हमले में शामिल बाकी आरोपियों की भी तलाशी में जुटी हुई है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 735 हो चुकी है. कोरोना वायरस के कारण 11 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 51 लोग ठीक हो चुके हैं. मौजूदा वक्त में भारत में 12380 केस मिले हैं. वहीं 10477 केस अभी भी एक्टिव है. 1488 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 414 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें :-

रायपुर : सुपर लॉकडाउन, 72 घंटे तक घर में रहना होगा, पढ़ें क्या रहेगा खुला, क्या बंद

Related Articles

Comments are closed.