मुंबई में 5 मंजिला इमारत का हिस्सा गिरा, 10 साल की बच्ची फंसी, बचाव कार्य जारी

मुंबई (एजेंसी)। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक पांच मंजिला इमारत का हिस्सा गिर गया है। इस हादसे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। घटना की जानकारी मिलते ही राहत और बचाव कार्य की टीम मौके पर पहुंचकर काम में जुट गई। जानकारी के मुताबिक यह हादसा शहर के खार इलाके में हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई के पॉश खार इलाके में पांच मंजिला इमारत का बड़ा हिस्सा मंगलवार दोपहर तकरीबन दो बजे गिर गया।

बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में लिफ्ट और सीढ़ी की तरफ का हिस्सा गिरा है। घटनास्थल के आसपास मौजूद लोगों ने बताया है कि बेसमेंट में कुछ लोग मौजूद थे। वहीं जहां लिफ्ट ऑपरेट होती है, वहां भी लोग थे। मौके पर एंबुलेंस भी पहुंची है और घायलों को नजदीकी अस्पताल में ले जाया जा रहा है। बीएमसी के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। प्रशासन की पहली प्राथमिकता लोगों को मलबे से सुरक्षित निकालना है।

खबरों के अनुसार मलबे में माही मोटवानी नाम की 10 साल की एक लड़की फंसी है। मौके पर मौजूद एनडीआरएफ की टीम बच्ची को सुरक्षित बाहर निकालने के प्रयास में जुटी है। इस काम में ट्रेंड खोजी कुत्तों की भी मदद ली जा रही है। बताया जा रहा है कि इमारत गिरने की सूचना मिलते ही दमकल के चार इंजन, बचाव वैन, एक एंबुलेंस, स्थानीय निकाय के अधिकारी, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और पुलिस के कर्मी मौके पर पहुंच गए।

Related Articles