मानसिक रोगों के खिलाफ सराहनीय कार्य पर दीपिका पादुकोण को मिला क्रिस्टल अवॉर्ड, खुद जूझ चुकी है डिप्रेशन से

नई दिल्ली (एजेंसी). भारत (India) का हर सातवां शख्स मानसिक रोग से बीमार है जहां लोग इस रोग के बारे में बात नहीं करते, लेकिन बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने दुनिया के सामने न सिर्फ इसे स्वीकार किया बल्कि इसके खिलाफ एक अभियान भी छेड़ दिया. अब उनके इन्हीं प्रयासों के लिए उन्हें वर्ल्ड इकनॉमिक फॉरम की तरफ से क्रिस्टल अवॉर्ड (Crystal Awards 2020) से सम्मानित किया गया है.

यह भी पढ़ें:

यूपी : लखनऊ के गोमती नगर में CAA के खिलाफ प्रदर्शन जारी, पुलिस पर तंबू-टेंट उखाड़ने का आरोप

स्विटजरलैंड के दावोस शहर में आयोजित वर्ल्ड इकनॉमिक फॉरम की तरफ से दीपिका को 26वें वार्षिक क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. दीपिका पादुकोण को ये सम्मान मेंटल हेल्थ सेक्टर में उनके सराहनीय कार्य के लिए दिया गया. मानसिक रोग के दौर से गुजर चुकी दीपिका ने साल 2015 में ‘द लिव लव लाफ फाउंडेशन’ की स्थापनी की. ये फाउंडेशन मेंटल डिसॉर्डर से पीड़ित लोगों के लिए एक आशा की नई किरण साबित हुई.

यह भी पढ़ें:

‘करते रहें विरोध, CAA किसी भी कीमत पर वापस नहीं होगा’ – अमित शाह

दीपिका पादुकोण ने अवॉर्ड स्वीकारते समय अपनी स्पीच में बताया कि किस तरह उनकी मम्मी ने उनकी इस बीमारी को पहचाना था और किस तरह वो इससे लड़ने में सक्षम रह पाईं. साथ ही उन्होंने बताया कि इस बीमारी का इलाज है और इससे घबराने की नहीं बल्कि लड़ने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें:

न्यूजीलैंड दौरे से पहले भारतीय टीम को झटका, शिखर धवन टी20 और वन-डे, तो ईशांत शर्मा टेस्ट टीम से बाहर

Related Articles