महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बुलाई ये गाड़ियां वापस, जाने कहीं आपकी गाड़ी भी तो नहीं ?

मुंबई (एजेंसी). महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी हैं. SUV कारों की लंबी लाइनअप है कंपनी के पास. महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) की गाड़ियां काफी भरोसेमंद मानी जाती हैं. महिंद्रा ने हाल में अपनी दो सबसे पॉपुलर SUVs को रिकॉल किया है. आइये जानते है क्यों कंपनी ने किन गाड़ियों को रिकॉल किया है और क्यों ?

यह भी पढ़ें :

आज का राशिफल : जाने किन 7 राशियों के लिए हैं रविवार का दिन शुभ

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने जिन गाड़ियों में तकनिकी दिक्कत होने के कारन उन्हें वापस बुलाया हैं इनमें XUV 700 और Thar शामिल हैं. इसमें थार के पेट्रोल और डीजल और XUV 700 के डीजल वेरिएंट को वापस बुलाया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने थार के डीजल वेरिएंट के टर्बोचार्जर ऑटो-टेंशनर, एक्चुएटर लिंक और बेल्ट चेक करने के लिए इन्हें रिकॉल किया गया है. थार के पेट्रोल वैरिएंट में ऑटो-टेंशनर और बेल्ट को चेक किया जाना है. XUV 700 के डीजल वेरिएंट के टर्बोचार्जर एक्ट्यूएटर लिंकेज को चेक करके कंपनी इसे चेंज करेगी. इन कमियों को कंपनी फ्री में ठीक करेगी. 

यह भी पढ़ें :

आलिया भट्ट (Alia Bhatt) : सोशल मीडिया पर पहले ही आ चुकी थी प्रेग्नेंसी की खबर

जाने क्या आपकी भी गाड़ी बुलाई गई हैं

आपकी गाड़ी इस रिकॉल में बुलाई गई है या नहीं, यह जानने के लिए आपको कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करके अपनी गाड़ी का VIN नंबर दर्ज करना होगा, इसके बाद आपको यह पता चल जाएगा कि आपकी गाड़ी को वापस बुलाया गया है या नहीं. साथ ही डीलरशिप पर विजिट करके भी इसकी जानकारी हासिल की जा सकती है. 

Thar और XUV 700 महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल हैं. पिछले कुछ वक्त में कंपनी ने इन दोनों SUVs को कई बार वापस बुलाया है. नई थार को लॉन्चिंग के बाद 1 लाख से अधिक लोग खरीद चुके हैं. (Demo Photo)

यह भी पढ़ें :

Jio फोन के ग्राहकों के लिए लाँच किया सस्ता पैक

Related Articles