महाराष्ट्र से यूपी लौट रहे आठ मजदूरों की सड़क हादसे में मौत, 50 घायल

नई दिल्ली(एजेंसी) :  देश में लॉकडाउन के बीच मजदूरों से जुड़ी बुरी खबरें लगातार आ रही हैं. काम न मिलने की वजह से हजारों मजदूर हर दिन अपने गृह राज्य की ओर जा रहे हैं और इस बीच रास्ते में हादसा हो जाने की खबर आ रही हैं. अब बुधवार रात मध्य प्रदेश के गुना में ट्रक की बस से टक्कर होने से आठ मजदूरों की मौत हो गई और 50 मजदूर घायल हो गए. ये सभी ट्रक में बैठकर महाराष्ट्र से यूपी जा रहे थे. घायल मजदूरों को जिला अस्पताल में भेज दिया गया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मध्यप्रदेश हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने  मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रु. तथा गंभीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रु. की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने म.प्र. सरकार से समन्वय कर सभी घायलों का समुचित उपचार कराने तथा मृतकों के पार्थिव शरीर दिवंगतों के परिजनों तक पहुंचाने के निर्देश भी दिए.

बुधवार रात ही बिहार के समस्तीपुर में भी प्रवासी मजदूरों से भरी बस और ट्रक की टक्कर हुई है. इस हादसे में एक मजदूर और बस ड्राइवर की मौत हो गई है. 12 से ज्यादा मजदूर घायल हुए हैं जिनमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है. 32 मजदूर बीती रात श्रमिक स्पेशल ट्रेन से मुजफ्फरपुर स्टेशन पर उतरे थे. ये सभी मजदूर बस के जरिए कटिहार जा रहे थे.

बुधवार रात ही मुजफ्फरनगर-सहारनपुर स्टेट हाइवे पर रोडवेज की बेकाबू बस ने प्रवासी मजदूरों को कुचल दिया. इस हादसे में 6 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 4 मजदूर घायल हैं. शुरुआती जानकारी के मुताबिक ये मजदूर पैदल ही पंजाब से बिहार के गोपालगंज जा रहे थे. हादसा थाना नगर कोतवाली क्षेत्र के मुजफ्फरनगर देवबंद सहारनपुर राजमार्ग टोल प्लाजा के पास हुआ.

पैदल मजदूरों को पीछे से सरकारी बस ने कुचल दिया. घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भिजवाया जहां उनकी हालत को गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने उन्हें मेरठ रेफर कर दिया जहां उनका इलाज चल रहा है.

Related Articles