महाराष्ट्र चुनाव के नतीजों के बाद खत्म हो जाएगा शरद पवार का सियासी करियर – चंद्रकांत पाटिल

मुंबई (एजेंसी)। महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने नेशनल कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार पर निशाना साधा है। चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि राज्य विधानसभा के नतीजों के बाद शरद पवार का सामाजिक और राजनीतिक करियर समाप्त हो जाएगा।

चंद्रकांत पाटिल कोल्हापुर जिले में राधानगरी तहसील से शिवसेना के उम्मीदवार प्रकाश अबिटकर की चुनावी रैली में हिस्सा लेने पहुंचे थे। उन्होंने कहा, “विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद हम शरद पवार को सामाजिक और राजनीतिक करियर से स्थाई तौर पर रिटायर कर देंगे।”

पवार पर निशाना साधना हुए बीजेपी ने उनकी राजनीतिक विरासत खत्म करने की चुनावी रणनीति बनाई है। इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे ने एनसीपी के साथ विलय के सवाल पर कहा था कि उनकी पार्टी और एनसीपी भविष्य में एक साथ आएगी। बता दें कि सोनिया गांधी के साथ मतभेद के बाद पवार ने 1999 में कांग्रेस छोड़ एनसीपी का गठन किया था।

कांग्रेस और राकांपा पर निशाना साधते हुए पाटिल ने कहा, “कांग्रेस-एनसीपी ने कोथरुड निर्वाचन क्षेत्र से मेरे खिलाफ एक मजबूत उम्मीदवार उतारने की योजना बनाई थी। लेकिन सच यह है कि वे अपनी पार्टी में एक भी ऐसा उम्मीदवार नहीं ढूंढ पाए। मैं कोथरुड से आसानी से जीत जाऊंगा।”

कोथरुड में पाटिल का मुकाबला महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के किशोर शिंदे से है। एनसीपी ने शिंदे को अपना समर्थन दिया है। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होने हैं और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी।

Related Articles