महाराष्ट्र का महाभारत : उद्धव नहीं संजय राउत हो सकते हैं मुख्यमंत्री

आज रात या कल सुबह पेश कर सकते हैं सरकार बनाने का दावा : नवाब मालिक

शिवसेना 16, एनसीपी 15 और कांग्रेस के 12 मंत्री हो सकते हैं महाराष्ट्र सरकार में  

मुंबई(एजेंसी/न्यूज चैनल). महाराष्ट्र   (Maharashtra) में सरकार बनाने को लेकर चल रहे महाभारत के बीच आज शिवसेना (shivsena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) की मुंबई (Mumbai) में बैठक जारी है. ये पहली बार है जब कांग्रेस के साथ शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मीटिंग हो रही है. इस बैठक में सरकार को लेकर फैसला होना है. सूत्रों के मुताबिक सीएम पद की रेस से उद्धव ठाकरे ने खुद को बाहर रखा है. वहीं सूत्रों ने ये भी बताया कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुख्यमंत्री पद के लिए शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत के नाम का प्रस्ताव रखा है. शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे का भी नाम सीएम पद की रेस में हैं. तीनो दल आज रात या कल सुबह सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. उक्ताशय की जानकारी एनसीपी के मुख्य प्रवक्ता नवाब मालिक ने दी हैं.

यह भी पढ़ें :

छात्रों के लिए उपयोगी हैं नारद पुराण के ज्ञान सूत्र

इस बैठक के बारे में कहा जा रहा है कि इसमें शिवसेना को कांग्रेस और एनसीपी अपना समर्थन पत्र सौंप सकते हैं. बैठक में शरद पवार, अहमद पटेल, उद्धव ठाकरे, संजय राउत, केसी वेणुगोपाल, अजित पवार सहित कई नेता मौजूद हैं. शिवसेना के पास 56, एनसीपी के पास 54 और कांग्रेस के पास 44 विधायक हैं.

यह भी पढ़ें :

छग : सहकारी समितियों को भंग करने का आदेश बिलासपुर हाईकोर्ट ने खारिज किया

इसके पूर्व महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के बीच सरकार गठन को लेकर सहमति लगभग बन चुकी है और अब इन दलों के बीच मंत्रालय बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है. सूत्रों के अनुसार, शिवसेना को मुख्यमंत्री पद समेत 16 मंत्रालय मिल सकता है जिसमें 11 कैबिनेट और 5 राज्य मंत्री शामिल हो सकते हैं. जबकि एनसीपी के खाते में उपमुख्यमंत्री पद समेत 15 मंत्रालय (11 कैबिनेट और 4 राज्य मंत्री) आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें :

देशभर के टोल हो रहे कैशलेस, 1 दिसंबर तक निशुल्क मिलेगा FASTag

सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस को 12 मंत्रालय (9 कैबिनेट और 3 राज्य मंत्री) मिल सकते हैं. साथ ही कांग्रेस उपमुख्यमंत्री का पद भी चाह रही है. माना जा रहा है कि कांग्रेस को विधानसभा में स्पीकर का पद भी मिल सकता है.

यह भी पढ़ें :

महाराष्ट्र : शिवसेना की किशोरी पेडनेकर निर्विरोध चुनी गई BMC की मेयर

Related Articles

Comments are closed.