महाराष्ट्र का महाभारत : एनसीपी, कांग्रेस की जिद्द उद्धव हों अगले मुख्यमंत्री, स्थिति अभी स्पष्ट नहीं

यह भी पढ़ें :

छात्रों के लिए उपयोगी हैं नारद पुराण के ज्ञान सूत्र

मुंबई. महाराष्ट्र में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदला रहे हैं. पहले खबर आ रही थी की उद्धव ठाकरे ने अपने आप को मुख्यमंत्री की दौड़ से बाहर रखा हैं. तो शरद पवार ने ही संजय राउत का नाम आगे किया था. तीनो दलों की संयुक्त बैठक समाप्त होने के बाद अब एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने ही ये घोषणा की हैं की उद्धव ठाकरे ही होंगे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री. मगर उनकी हर बार बदल रही चाल को देखते हुए क्या होगा यह कहना कठिन हैं. जब तक की सरकार का शपथ ग्रहण न हो जाए. कांगेस नेता चौहान ने तीनो दलों की बैठक के बाद प्रेस से चर्चा करते हुए कहा कि चर्चा सकारात्मक रही कुछा मुद्दों पर चर्चा होनी बाकी हैं कल की बैठक के बाद पूर्ण जानकारी देंगे.

यह भी पढ़ें :

INDvBAN पिंक बॉल टेस्ट : पहले दिन बांग्लादेश 106 पर ढेर, भारत 174/3

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार एनसीपी और कांग्रेस ये चाह रही थी की ठाकरे ही बने मुख्यमंत्री. दोनों दलों की जिद्द के आगे ठाकरे को इस बात को स्वीकार करना पड़ा. कल तीनो दल राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं. कल तीनो दलों की एक संयुक्त प्रेस वार्ता भी हैं. जिसमे तस्वीर पूरी तरह साफ हो सकती हैं. इस गठबंधन का नाम महाराष्ट्र विकास अगाडी होगा इस बात की ख़बरें सूत्रों के माध्यम से आ रही हैं.

यह भी पढ़ें :

महाराष्ट्र : शिवसेना की किशोरी पेडनेकर निर्विरोध चुनी गई BMC की मेयर

बैठक के बाद कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान ने मीडिया को बताया की आज तीनो दलों की बैठक हुई हैं. बैठक में चर्चा सकारात्मक रही. अभी सभी मुद्दों पर बात नहीं हो पाई कल भी बैठक में आगे की चर्चा होगी. मुख्यमंत्री पद पर सहमती के नाम पर उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. कल सभी मुद्दों पर चर्चा के बाद पूर्ण जानकारी दी जायेगी.

यह भी पढ़ें :

छग : सहकारी समितियों को भंग करने का आदेश बिलासपुर हाईकोर्ट ने खारिज किया

Related Articles

Comments are closed.