महागठबंधन में आज सीटों का होगा ऐलान, यह हो सकता है सीट फॉर्मूला

पटना (एजेंसी). महागठबंधन : लंबे समय से चल रहे माथापच्ची के बाद आखिरकार आज महागठबंधन में सीटों का ऐलान हो जाएगा. आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने इस बात की जानकारी दी है कि आज सीटों का ऐलान होगा. मिली जानकारी अनुसार शाम 4 बजे पीसी कर सीटों का ऐलान किया जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार आरेजडी 135, कांग्रेस 70, लेफ्ट की पार्टियां 30 और वीआईपी 10 सीट पर चुनाव लड़ सकती है.

यह भी पढ़ें :

राहुल-प्रियंका के साथ हाथरस जा रहे सुरजेवाला बोले- योगी आदित्यनाथ को चूड़ियां कब भेजेंगी स्मृति ईरानी

बता दें कि महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर काफी खींचतान चल रही है. कांग्रेस सीटों को लेकर अड़ी हुई है. ऐसे में आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस सीट शेयरिंग में बड़प्पन दिखाए. कांग्रेस का फैसला उसके विवेक पर होनी चाहिए. हम चाहते है कांग्रेस हमारे साथ रहे. शिवानंद तिवारी ने कहा था कि कांग्रेस देश भर में चुनाव लड़ती है. ऐसे में उनको जिद छोड़ देनी चाहिए. आरजेडी पर दबाब नहीं बनाना चाहिए. हमारा गर्दन दबा कर हमारी कीमत पर चुनाव लड़ना सरासर अन्याय है.

यह भी पढ़ें :

प्रियंका चोपड़ा के नाम दर्ज एक और रिकॉर्ड, 2 घंटे के अंदर ‘Unfinished’ बनी नंबर 1

जबकि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने भी अपना रुख साफ करते हुए कहा था कि हम आइडीयोलोजिकल कमिटमेंट वाले लोग हैं और सोच की लड़ाई लड़ते हैं. 2005 में तो आरजेडी से हमारा समझौता नहीं हुआ था, लेकिन रिजल्ट आने के बाद आरजेडी की सरकार बने इसके लिए हमने आरजेडी को समर्थन दिया और उनसे सरकार बनाई. ऐसे में अब हम चाहते हैं कि जो भी फैसला हो जल्द हो.

यह भी पढ़ें :

रिलायंस फाइबर को मिल सकता है 7.5 हजार करोड़ रु. का नया निवेश, दो इन्वेस्टमेंट कंपनियां खरीद सकती हैं हिस्सेदारी

वहीं महागठबंधन से अलग होने के संबंध में उन्होंने कहा था कि आरजेडी से अलग हो चुनाव लड़ने नौबत खड़ी होती है तो हम भी एक राजनीतिक दल है और हम भी अपनी एक्ससरसाइज कर रहे हैं. लेकिन हम नहीं चाहते की यह हो. बहरहाल ऐसा लगता है मानो महागठबंधन के घटक दलों में सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय हो गया है और शाम इसका ऐलान भी हो जाएगा.

यह भी पढ़ें :

IPL 2020 : धोनी ने हार पर तोड़ी चुप्पी, बताया किन गलतियों का खामियाजा भुगत रही है टीम

Related Articles

Comments are closed.