महाकाल का आशीर्वाद ले राहुल ने मध्यप्रदेश में किया चुनावी आगाज

पूर्व में स्व. इंदिरा गांधी और सोनिया ने भी लिया था आशीर्वाद

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, सिंधिया और अजय सिंह रहे मौजूद

इंदौर/उज्जैन (एजेंसी)| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर सोमवार को इंदौर होते हुए उज्जैन पहुंचे.  जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं और आम लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया. उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में उन्होंने पूजा अर्चना की। उज्जैन के पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार, राहुल लगभग पौने बारह बजे उज्जैन और फिर वहां से महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे। उनके साथ कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया और अजय सिंह भी मौजूद थे। इसके पूर्व में भी पूर्व प्रधानमंत्री और राहुल की दादी श्रीमती इंदिरा गांधी और माँ सोनिया गांधी भी महाकाल में दरबार में आ चुकी है.

इससे पहले राहुल विशेष विमान से लगभग सवा ग्यारह बजे इंदौर हवाई अड्डे पर उतरे। हवाईअड्डे पर राहुल का स्वागत कांग्रेस नेताओं ने किया, वह वहां से हेलीकॉप्टर से उज्जैन के लिए रवाना हुए। महाकालेश्वर मंदिर में पूजा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उज्जैन के दशहरा मैदान में एक विशाल आमसभा को संबोधित किया।

तय कार्यक्रम के अनुसार, राहुल उज्जैन से रवाना होकर झाबुआ पहुंचेंगे, जहां वह कॉलेज ग्राउंड में आमसभा को संबोधित करेंगे। वहीँ आज शाम इंदौर में उनका रोड शो और राजवाड़ा चौक पर एक बड़ी सभा को भी संबोधित करेंगे।

कांग्रेस के अनुसार, राहुल अपने दौरे के दूसरे दिन 30 अक्टूबर को सुबह नौ बजे से दस बजे तक इंदौर रेडीसन में संपादकों, पत्रकारों, व्यापारी समुदाय एवं व्यवसायियों से चर्चा करेंगे। वह उसी दिन धार और खरगोन में आमसभाओं को संबोधित करेंगे। राहुल शाम 4.50 बजे महू पहुंचकर वहां अंबेडकर प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और महू में ही नया दशहरा मैदान में आमसभा को संबोधित करेंगे। वह शाम सात बजे सड़क मार्ग से इंदौर पहुंचकर विशेष विमान द्वारा दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *