मप्र : दोस्त को कुलपति बनाने के लिए अमित शाह बन राज्यपाल को दे दिया आदेश

भोपाल (एजेंसी). मध्य प्रदेश (MP) में अपने दोस्त को एक विश्विद्यालय का कुलपति नियुक्त कराने के लिए एक शख्स ने ऐसा काम किया, जिसके बारे में सुनकर बड़े से बड़े अधिकारी भी चकरा गए. इस शख्स ने मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में कुलपति के पद पर अपने दोस्त की नियुक्ति के लिए किसी आम आदमी या सरकारी अधिकारी को नहीं, बल्कि सीधे राज्यपाल (Governor) को ही आदेश दे डाला.

यह भी पढ़ें :

निर्भया दोषियों की क्यूरेटिव पिटीशन पर 14 जनवरी को होगी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

गृह मंत्री (Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) बनकर राज्यपाल को फोन लगाकर नियुक्ति का आदेश देने वाले शख्स और उसके साथी को मध्य प्रदेश एसटीएफ (MP STF) ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी कुलदीप वाघेला एयरफोर्स (Air Force) में विंग कमांडर के पद तैनात बताया जाता है. उसकी तैनाती दिल्ली में है. वहीं उसके गिरफ्तार साथी का नाम डॉक्टर चंद्रेश शुक्ला बताया जाता है.

यह भी पढ़ें :

जिस दिन से चला हूँ मिरी मंजिल पे नजर हैं, आँखों ने कभी मिल का पत्थर नहीं देखा

मध्य प्रदेश एसटीएफ के एडीजी अशोक अवस्थी ने कहा कि जबलपुर स्थित मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में कुलपति की नियुक्ति होनी थी. इस पद के लिए भोपाल के साकेत नगर इलाके में रहने वाले डॉक्टर चंद्रेश कुमार शुक्ला ने भी अपना बायोडाटा दिया था. इसी बीच एक दिन डॉक्टर शुक्ला ने दिल्ली में पदस्थ अपने दोस्त एयरफोर्स के विंग कमांडर कुलदीप वाघेला से बातचीत की और कहा कि क्या वो किसी बड़े आदमी से राज्यपाल को फोन लगवा सकता है क्या? इस पर कुलदीप ने कहा कि वह गृह मंत्री अमित शाह से फोन लगवा कर राज्यपाल से बात करवा देगा.

यह भी पढ़ें :

#Chhapaak : बीजेपी नेता के बिगड़े बोल – दीपिका पोर्न फिल्म करती तो सरकार उसे भी टैक्स फ्री कर देती

कुलदीप जब इसमें सफल नहीं हो पाया तो उसने खुद ही गृह मंत्री अमित शाह बन राज्यपाल लालजी टण्डन को फोन लगा दिया और राज्यपाल को आदेश देते हुए डॉक्टर चंद्रेश कुमार शुक्ला को आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का कुलपति बनाने के लिए कहा. जब राज्यपाल को आवाज और बात करने के लहजे पर संदेह हुआ तो उन्होंने इसकी जानकारी स्टाफ को दी. इसके बाद राज्यपाल के स्टाफ ने गृह मंत्री के दिल्ली स्थित दफ्तर और निवास से ऐसी किसी फोन कॉल की जानकारी ली तो पता चला कि गृह मंत्री ने ऐसा कोई फोन कॉल किया ही नहीं.

यह भी पढ़ें :

प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय कोलकाता के दौरे पर, ममता बनर्जी से भी करेंगे मुलाकात

इसके बाद एक लिखित शिकायत मध्य प्रदेश एसटीएफ को दी गई. एसटीएफ ने इस मामले में धारा 419 और 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. जांच में एयरफोर्स के विंग कमांडर कुलदीप वाघेला और डॉक्टर चंद्रेश कुमार शुक्ला की संलिप्तता पाई गई, जिसके बाद विंग कमांडर कुलदीप को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं डॉक्टर चंद्रेश शुक्ला को भी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें :    

क्या हैं ॐ ध्वनि के रहस्य और चमत्कार

Related Articles