मंगलुरू हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को तृणमूल कांग्रेस ने दिया 5 लाख का मुआवजा

नई दिल्ली (एजेंसी). मंगलूरू हिंसा में मारे गए दो लोगों के परिवार से मिलने के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) का एक प्रतिनिधिमंडल कर्नाटक (Karnatka) के मंगलूरू (Mangluru) पहुंचा। पार्टी के वरिष्ठ नेता दिनेश त्रिवेदी (Dinesh Trivedi) ने पुलिस (Police)  और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई हिंसा में मारे गए पीड़ितों के परिवार को पांच लाख रुपये के मुआवजा का चेक दिया। 19 दिसंबर को नागरिकता कानून के विरोध में मंगलूरू में हिंसा भड़की थी।

यह भी पढ़ें :

77 वर्षीय बुजुर्ग को 26 वर्ष की युवती से शादी करना पड़ा महंगा, लाखों डॉलर के चेक कैश कराए

कर्नाटक की येदियुरप्पा सरकार ने पहले मंगलूरू हिंसा में मारे गए दो लोगों को परिजनों को मुआवजा देने की घोषणा की थी। हालांकि बाद में येदियुरप्पा सरकार अपने फैसले से मुकर गई। जिसे लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को भाजपा पर निशाना साधा। ममता ने कहा कि भाजपा अपने वादे पूरी नहीं करती है। उन्होंने घोषणा की कि उनकी सरकार मारे गए लोगों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये मुआवजे के रूप में देगी।

यह भी पढ़ें :

भारत सुरक्षित नहीं, विदेशी टीमों के दौरे पर रोक लगना चाहिए – जावेद मियांदाद

कर्नाटक सरकार ने बुधवार को अपनी घोषणा को रद्द करते हुए मंगलूरू हिंसा में मारे गए दो लोगों के परिजनों को मुआवजा देने से इनकार कर दिया। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि मंगलूरू में पुलिस की गोलीबारी में मारे गए दो लोगों के परिजन को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने के फैसले को वापस लिया गया है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा था कि यदि जांच में 19 दिसंबर को प्रदर्शनों में हुई हिंसा में दोनों लोगों की संलिप्तता साबित होती है तो उनके परिवारों को एक भी रुपया नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें :

सर्दियों में कैसे बनाये गाजर की खीर

Related Articles

Comments are closed.