भड़काऊ भाषण और देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस ने जहानाबाद से किया गिरफ्तार

पटना (एजेंसी). जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के स्कॉलर शरजील इमाम को गिरफ्तार कर लिया गया है. बिहार के जहानाबाद से शरजील को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और बिहार पुलिस ने मंगलवार दोपहर गिरफ्तार किया. इससे पहले सोमवार रात को उसके भाई और दोस्त को पुलिस ने हिरासत में लिया था. शरजील को दिल्ली, बिहार, असम, अरुणाचल, मणिपुर और उत्तर प्रदेश पुलिस तलाश रही थी. उसके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज है.

जेएनयू का पीएचडी छात्र शरजील इमाम तब चर्चा आया जब उसका एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया. इस वीडियो को लेकर शरजील इमाम पर 6 राज्यों की पुलिस ने केस दर्ज किया था. दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों की पुलिस सरगर्मी से शरजील इमाम की तलाश कर रही थी.

रिपोर्ट के मुताबिक शरजील की गिरफ्तारी से पहले दिल्ली पुलिस ने आज सुबह उसके छोटे भाई मुजम्मिल और शरजिल के दोस्त को हिरासत में लिया था. शरजील के भाई से पूछताछ से मिली लीड के आधार पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और बिहार पुलिस ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया. इसके बाद शरजील इमाम की गिरफ्तारी की गई. जहानाबाद के एसपी ने शरजील इमाम की गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

Related Articles