भोपाल : कोरोना पॉजिटिव लड़की के पत्रकार पिता भी पॉजिटिव, कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस थे शामिल

भोपाल (एजेंसी).  कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. मध्य प्रदेश के भोपाल में कोरोना का दूसरा पॉजिटिव केस सामने आया है. इस मामले में पॉजिटिव पाई गई लड़की के पत्रकार पिता भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ये पत्रकार कमलनाथ की प्रेस कांफ्रेंस में भी शामिल थे. इनके संपर्क में जितने भी लोग आए हैं उन्हें होम क्वॉरेंटाइन होने की अपील की गई है. इसके अलावा एक मरीज प्रोफेसर कॉलोनी इलाके में पाया गया है. वहीं कुछ संदिग्धों की भी जांच की जा रही है, जिसके चलते इस वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या भोपाल में भी बढ़ने के आसार हैं. इससे पहले जबलपुर में कोरोना वायरस की चपेट में चार लोग आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोरोना के दो और पॉजिटिव्ह केस,1 रायपुर में

वहीं मध्यप्रदेश के इंदौर के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती दो महिलाओं समेत पांच मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण की बुधवार को पुष्टि हुई. इनमें से चार इंदौर जबकि एक उज्जैन निवासी है. इसके साथ ही प्रदेश में वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है. मध्यप्रदेश स्वास्थ्य सेवाओं के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों में से छह जबलपुर, चार इंदौर और एक—एक भोपाल, शिवपुरी, उज्जैन और ग्वालियर का निवासी है. इंदौर और उज्जैन में आज पाए गए संक्रमितों में से किसी भी मरीज ने पिछले दिनों विदेश यात्रा नहीं की थी, यानी वे देश के अंदर ही इस घातक बीमारी की जद में आए हैं.

यह भी पढ़ें :-

लॉकडाउन : भूपेश बघेल का अभिनव प्रयास, सहायता की आवश्यकता हैं, इन नंबरों पर संपर्क करें

इंदौर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए मरीजों में शामिल 65 वर्षीय महिला उज्जैन जिले की रहने वाली है. हालांकि उसका इलाज इंदौर के शासकीय महाराजा यशवंतराव अस्पताल में चल रहा है. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए चार अन्य मरीज इंदौर के ही अलग-अलग इलाकों के निवासी हैं. इनमें 50 वर्षीय महिला, 48 वर्षीय पुरुष, 68 वर्षीय पुरुष और 65 वर्षीय पुरुष शामिल हैं. ये मरीज शहर के दो निजी अस्पतालों में भर्ती हैं.

यह भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में शराब दुकान, बार, रेस्टोरेंट 31 मार्च तक बंद, देखें आदेश

Related Articles