भूपेश बघेल होंगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री, कल लेंगे शपथ, मंत्रिमंडल का गठन बाद में

रायपुर (अविरल समाचार). आख़िरकार लंबे इन्तजार के बाद भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधायक दल का नेता चुन लिया गया. राज भवन भेज दिया गया है कांग्रेस विधायक दल के नेता का नाम. शपथ ग्रहण सोमवार शाम 5 बजे साइंस कालेज मैदान में होगा. कांग्रेस के पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार आज दोपहर 1 बजे राष्ट्रिय नेताओं की उपस्थिति में विधायक दल की बैठक राजीव भवन में हुई जिसमे बघेल को नेता चुन लिया गया. कांग्रेस भवन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में  केंद्रीय प्रयवेक्षक और लोकसभा में कांग्रेस दल के नेता खड्गे ने इस बात की औपचारिक घोषणा की. कल केवल बघेल लेंगे शपथ. मंत्रिमंडल का गठन बाद में किया जायेगा.

इसके प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया, पर्यवेक्षक खड्गे की उपस्थिति में  दल की  बैठक में भूपेश बघेल को सर्वसम्मति से विधायक दल ने अपना नेता चुन लिया.

बघेल का नाम बहार आते ही कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ी. फूलमाला, ढोल-ताशे, आतिशबाजी के साथ वे अपनी ख़ुशी का इजहार कर रहे हैं. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष रहे सिंह देव ने कहा की हम साथ-साथ लड़ें है. आगे भी साथ-साथ रहेंगे उन्होंने तमाम कयासों को नकार दिया और कहा कि बघेल ही रहेंगे मुख्यमंत्री लेकिन आपको आपसी तालमेल देखने को मिलेगा.

इसके पूर्व कल शाम कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान और मध्यप्रदेश की तर्ज पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री पद के दावेदारों के साथ अपना फोटो ट्विट किया था. जिसमे उन्होंने इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका दिमाग या रणनीति कितनी शानदार है, अगर आप एकल गेम खेल रहे हैं, तो आप हमेशा एक टीम से हार जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टी.एस. सिंह देव, प्रदेश में कांग्रेस के एकमात्र सांसद ताम्रध्वज साहू, पूर्व केन्द्रीय मंत्री चरणदास महंत मुख्यमंत्री पद के लिए दावेदार थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *