पर्थ टेस्ट : तीसरे दिन चायकाल तक ऑस्ट्रेलिया ने बनाये 33 रन

पर्थ (एजेंसी)| आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को चायकाल की समाप्ति तक बिना कोई विकेट गंवाए 33 रन बना लिए हैं। पर्थ स्टेडियम पर जारी इस मैच में आस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस (7) और एरॉन फिंच (25) नाबाद हैं।
आस्ट्रेलिया ने इससे पहले दूसरे सत्र में भारत की पहली पारी को 283 रनों पर समाप्त कर दिया। दिन की शुरुआत भारतीय पारी से हुई और मेहमान टीम ने अपनी पहली पारी में भोजनकाल की समाप्ति तक सात विकेट के नुकसान पर 252 रन बना लिए थे।
इसके बाद, दूसरे सत्र की शुरुआत के बाद ऋषभ पंत (36) और इशांत शर्मा (1) ने दो ही रन जोड़े थे कि नाथन ल्योन ने इशांत को अपनी ही गेंद में लपक लिया और पवेलियन का रास्ता दिखाया। पंत ने इसके बाद उमेश यादव (4) के साथ 25 रन जोड़े और टीम को 279 के स्कोर तक पहुंचाया लेकिन इसी स्कोर पर ल्योन ने पंत को भी पवेलियन की राह दिखाई। वह मिशेल स्टॉर्क के हाथों लपके गए। ल्योन ने भारतीय पारी को अधिक समय तक आगे नहीं बढ़ने दिया और पंत के आउट होने के बाद उमेश का साथ देने आए जसप्रीत बुमराह (4) को आउट कर मेहमान टीम का आखिरी विकेट भी गिरा दिया। इसी स्कोर पर भारत की पहली पारी समाप्त हो गई। इस पारी में भारत के लिए कप्तान कोहली ने सबसे अधिक 124 रन बनाए। इसके अलावा, अजिंक्य रहाणे ने 51 रनों का अहम योगदान दिया। आस्ट्रेलिया के लिए ल्योन ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए, वहीं जोश हेजलवुड और मिशले को दो-दो विकेट मिले और पैट कमिंस को एक सफलता हासिल हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *