भिलाई नगर निगम में भी कांग्रेस का परचम, नीरज पाल महापौर और साहू बने सभापति

भिलाई नगर निगम में भाजपा नहीं रोक पाई क्रॉस वोटिंग

भिलाई (अविरल समाचार). भिलाई नगर निगम : छत्तीसगढ़ में नगरीय निकायों में कांग्रेस के महापौर बनाने का सिलसिला जारी हैं आज हुए नगर निगम भिलाई  के चुनाव में भी कांग्रेस ने अपना परचम लहराया हैं. यहां नीरज पाल महापौर व गिरवर बंटी साहू सभापति निर्वाचित हुए हैं.

यह भी पढ़ें :

कोरोना विस्फोट : एयर इंडिया के विमान में आधे से अधिक यात्री संक्रमित

भिलाई नगर निगम के चुनाव में नीरज पाल जो महापौर के प्रत्याशी थे और गिरवर बंटी साहू जो सभापति पद के लिए मैदान में थे दोनों को 44-44 मत मिले. भाजपा में यहाँ भी क्रॉस वोटिंग हुई हैं. भाजपा के दो पार्षदों ने कांग्रेस को वोट दिया है.  

यह भी पढ़ें :

LPG Gas Cylinder : अब एक क्लिक पर भी हो सकती हैं बुकिंग, जाने कैसे ?

पार्षदों की संख्या बल के आधार पर भिलाई नगर निगम में भी कांग्रेस का महापौर चुना जाना तय था. पार्टी ने महापौर के लिए नीरज पाल व सभापति के लिए गिरवर बंटी साहू का नाम तय किया था.  वहीं भाजपा ने  महेश वर्मा को महापौर और सभापति पद के लिए श्याम सुंदर राव को उम्मीदवार बनाया था.  हालांकि महापौर की दौड़ में सुभद्रा के अलावा एकांश,संदीप निरंकारी,लक्ष्मीपति राजू और सीजू एंथोनी का नाम भी सामने आया था.

यह भी पढ़ें :

Jio, Airtel, Vi टेलिकॉम कंपनी दे रही सस्ते प्लान, जाने, किस प्लान में क्या

भिलाई नगर निगम में इससे पहले सुबह 70 नवनिर्वाचित पार्षदों ने अपने पद और गोपनीयता की शपथ ली. 70 वार्ड वाले भिलाई नगर निगम में कांग्रेस के 37, भाजपा के 24 और निर्दलीय 9 पार्षद शामिल हैं। कुछ निर्दलीय भी कांग्रेस का समर्थन कर रहे थे. कांग्रेस पार्टी की ओर से मंत्री मोहम्मद अकबर व गिरीश देवांगन ने यहां कमान संभाल रखी थी.

यह भी पढ़ें :

एकादशी के दिन चावल क्यों नहीं खाना चाहिए, पढ़ें क्या हैं धार्मिक और वैज्ञानिक कारण

Related Articles

Comments are closed.