भारत और चीन के बीच हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिक शहीद हुए, चीन के 43 हताहत : ANI

नई दिल्ली (एजेंसी). भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख के गालवान घाटी में हुई हिंसक झड़प में कम से कम 20 भारतीय सैनिक शहीद हुए हैं । हताहतों की संख्या और बढ़ सकती है. वहीं चीन के 43 सैनिक भी हताहत हुए हैं.

समाचार एजेंसी ANIके हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार LAC पर सोमवार को चीन के साथ हुई झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हुए हैं. इससे पहले मंगलवार को दोपहर में एक अफसर और दो जवानों के शहीद होने की जानकारी सामने आई थी,लेकिन सूत्रों के मुताबिक,इस झड़प में 20 सैनिक शहीद हुए हैं. बताया जा रहा है कि ये संख्या बढ़ भी सकती है.

यह भी पढ़ें :

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के आज 102 मरीज हुए ठीक, 31 नए, एक्टिव 842

ANI ने अपने एक ट्विट में इस बात को भी कहा हैं कि चीन के भी 43 सैनिक हताहत हुए हैं जिसमे मृत और गंभीर रूप से घायल भी शामिल हैं.

इससे पहले इस घटना पर विदेश मंत्रालय ने बयान जारी किया था. विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत ने हमेशा LAC का सम्मान किया और चीन को भी ऐसा करना चाहिए. मंत्रालय ने कहा कि LAC पर कल जो हुआ उससे बचा जा सकता था. दोनों देशों को नुकसान उठाना पड़ा है.

यह भी पढ़ें :

सोने-चांदी के दाम बढ़े या घटे? जानिए- आज का ताजा अपडेट

LAC पर हुई इस झड़प के बाद दिल्ली में बैठकों का दौर भी शुरू हो गया. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ, जनरल बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के साथ बैठक हुई. वहीं, राजनाथ सिंह ने इस मामले की जानकारी प्रधानमंत्री मोदी को फोन पर दी. तो वहीं विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पीएम आवास जाकर प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें :

फोन को बोलें गुड मॉर्निंग, ये बताएगा आपको मौसम का हाल, जानें क्या है ये ट्रिक

मंगलवार को दोपहर में भारतीय सेना की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया कि गलवान घाटी में सोमवार की रात को डि-एस्केलेशन की प्रक्रिया के दौरान भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई. इस दौरान भारतीय सेना के एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए.

यह भी पढ़ें :

Mother Dairy ने Zomato के साथ किया करार, ताजा फल और सब्जियों की होगी होम डिलीवरी

Related Articles