भारतीय वायुसेना के लापता विमान एएन-32 का 20 घंटों बाद भी कोई सुराग नहीं, 13 यात्री थे सवार

नई दिल्ली (एजेंसी)। भारतीय वायुसेना का विमान एएन32 असम के एयरबेस से उड़ान भरने के बाद से लापता है। वायुसेना के परिवहन विमान एनटोनोव एएन32 से आखिरी संपर्क सोमवार दिन में करीब 1 बजे हुआ था। इसके बाद से विमान से किसी भी तरह का संपर्क नहीं हो पाया है। विमान में 13 लोग सवार थे। इनमें 8 क्रू मेंबर और 5 और लोग शामिल हैं। भारतीय वायुसेना ने विमान का पता लगाने के लिए सभी संभव संसाधन लगा दिए हैं। इसमें सी-130जे, सी 130 हरक्यूलिस, सुखोई सू-30 फाइटर जेट शामिल हैं।

इसके अलावा मैदान में तैनात सैनिक भी विमान का पता लगाने में जुट गए हैं। भारतीय वायुसेना ने कहा कि कुछ रिपोर्टों से संभावित दुर्घटना स्थल के देखे जाने की जानकारी मिली।

IAF लापता विमान का पता लगाने के लिए भारतीय सेना, विभिन्न सरकारी और सिविल एजेंसियों के साथ समन्वय कर रहा है। भारतीय सेना के हवाई और जमीनी दलों द्वारा रात से ही सर्च ऑपरेशन जारी है।

एनटोनोव एएन -32 ने असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी और वह अरुणाचल प्रदेश के मेचुका घाटी में स्थित मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड जा रहा था। विमान ने उड़ान भरने के करीब 35 मिनट बाद संपर्क खो दिया। मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड चीन सीमा के पास स्थित है।

Related Articles