बड़ी संख्या में सरकारी नौकरी, पढ़ें कैसे करें आवेदन

नई  दिल्ली. Rajasthan Patwari Recruitment 2020: राजस्थान में पटवारी के पदों पर निकलीं नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन का आज आखिरी मौका है. इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 19 फरवरी 2020 है. राजस्थान (RSMSSB) में पटवारी के पदों पर निकली वैकेंसी के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. आवेदन शुल्क की बात करें तो इन पदों के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये, ओबीसी के लिए 350 रुपये और SC/ST श्रेणी के अभ्यर्थियों को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. योग्‍य और इच्‍छुक उम्‍मीदवार यहां क्लिक करके अधिक जानकारी लेकर तुरंत आवेदन कर सकते हैं.

यह भी देखें :

सपना चौधरी का ये सॉन्ग 16 लाख लोग देख चुके, देखें विडियो कौन सा हैं

DSSSB Recruitment 2020:  दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने जूनियर स्टेनोग्राफर, जूनियर असिस्टेंट समेत कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों पर 12वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. फीस की बात करें तो इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य यानी जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 100 रुपये परीक्षा शुल्क देना होगा. इसके अलावा महिलाओं और SC/ST श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी. बता दें कि इन पदों पर आवेदन के लिए बस हफ्ते भर का समय बाकी है. दरअसल, इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 27 फरवरी 2020 है. ऑनलाइन आवेदन करने और ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें :

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक आज, मंदिर निर्माण सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा

West Central Railway 2020: पश्चिम मध्य रेलवे (WCR) ने ट्रेड अप्रेंटिस के तहत फिटर, वायरमैन और  इलेक्ट्रीशियन समेत 570 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. योग्यता की बात करें तो इन पदों पर10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं पास होना जरूरी है. इसके अवाला संबंधित ट्रेड में आईटीआई (Affilated to NCTV/SCVT) पास भी आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम उम्र 24 साल निर्धारित की गई है. बता दें कि इन पदों पर 15 मार्च तक आवेदन की अंतिम तिथि 15 मार्च 2020 है. संबंधित नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें :

नहीं मिलेगी रेल्वे स्टेशन में गूगल की मुफ्त वाई –फाई सेवा

Air India Supervisor Recruitment 2020: एयर इंडिया में नौकरी करने के इच्छुक हैं, तो आपके लिए शानदार मौका है. 51 सुपरवाइजर के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. आवेदन करने आखिरी तारीख 4 मार्च 2020 है.  इन पदों पर चुने गए उम्मीदवारों को 22,371 रुपये प्रति महीने सैलरी दी जाएगी. शैक्षिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट हो. इसके साथ ही हिंदी- इंग्लिश दोनों भाषा बोल सकता हो. नौकरी से संबंधिक अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें :

महाशिवरात्रि 2020 : क्या हैं व्रत का विधान और कथा

Related Articles

Comments are closed.