बैंक फ्रॉड केस : सीबीआई ने एक साथ 169 जगहों पर मारा छापा, 35 मुकदमे दर्ज

नई दिल्ली (एजेंसी). बैंक फ्रॉड केस में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने एक साथ 169 जगह पर छापेमारी की है. सीबीआई की टीम आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, कर्नाटक, केरल, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दादर नागर हवेली में 169 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

इस दौरान फ्रॉड केस से जुड़े सबूतों की तलाश की जा रही है. सीबीआई ने 7 हजार करोड़ के बैंक फ्रॉड केस में 35 मुकदमें दर्ज किए हैं. उसी सिलसिले में यह छापेमारी की जा रही है.

सीबीआई की 170 से अधिक टीमों ने 7000 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक धोखाधड़ी से संबंधित 35 मामलों में छापेमारी कर रही है. सूत्रों ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक सोमवार को हुई थी और मंगलवार सुबह से देश के विभिन्न हिस्सों में छापेमारी करने के लिए ऑपरेशन को अंतिम रूप दिया गया.

बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक में 13000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी और नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के मामलों के बाद केंद्र सरकार ने सीबीआई को बैंक धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था.

सूत्रों का कहना है कि सीबीआई द्वारा दर्ज की गई ज्यादातर एफआईआर में वैसे डिफॉल्टर्स हैं जिन्होंने बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर अपनी फर्मों के नाम पर लोन लिया था और इसे वापस नहीं किया गया. कुछ मामलों में बैंकों को धोखा देने के लिए क्रेडिट सुविधा का इस्तेमाल किया गया था.

Related Articles