बेरूत धमाके का वीडियो सोशल मीडिया पर सेलेब्रेटीज ने किया शेयर, बताई कैसे बची जिंदगी

बेरूत (लेबनान). बेरुत धमाके : मंगलवार को हुए लेबनान की राजधानी बेरूत धमाके का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करनेवाले लेबनान की जानी मानी शख्सियत हैं. वीडियो को देखकर बम धमाके की भवायहता और होनेवाले नुकसान का अनुमान लगाया जा सकता है.

बेरुत धमाके का अदाकारा नादीन नसीब नजीम ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “मेरा आधा चेहरा और आधा शरीर खून में लथपथ पड़ा था. मैं सबसे पहले अल्लाह का शुक्रिया अदा करती हूं जिसने मेरी जिंदगी बचाई. धमाका बहुत करीब हुआ और ये दृश्य जो आप देख रहे हैं उससे तबाही का सही अंदाजा लगाया जा सकता है. अगर आप मेरे घर आएंगे और हर जगह खून देखें तो आप हैरान रह जाएंगे कि मैं कैसे जिंदा हूं.”

यह भी पढ़ें :

ओला, उबर और जोमाटो जैसी कंपनियों के लिए काम करने वालों को मिलेगी पेंशन और मेडिकल सुविधा?

वीडियो में देखा जा सकता है कि अदाकारा के घर में टूटे हुए शीशे बिखरे पड़े हैं और दीवारों में दरारें मौजूद हैं. टूटा हुआ फर्नीचर भी दिखाई दे रहा है. अदाकारा ने बताया कि जोरदार धमाकों के बाद छह घंटे तक उनका ऑपरेशन चला. बताया जाता है कि अदाकारा का घर बंदरगाह के करीब है. जहां जोरदार विस्फोट हुआ था.

https://www.instagram.com/p/CDf2ZyiHJTu/

इंस्टाग्राम पोस्ट के मुताबिक लेबनानी अदाकारा नंगे पांव इमारत की 22वीं मंजिल से खुद नीचे पहुंची और गाड़ी में बैठे एक शख्स से मदद तलब की. उन्होंने बताया, “उस शख्स ने मुझे निकट के एक अस्पताल पहुंचाया लेकिन वहां मुझे दाखिल करने से इंकार कर दिया गया क्योंकि अस्पताल में पहले ही जख्मी लोग भरे हुए थे. फिर उस शख्स ने मुझे एक और अस्पताल पहुंचाया जहां मेरा छह घंटे ऑपरेशन किया गया.”

यह भी पढ़ें :

पूर्वी लद्दाख में चीन की घुसपैठ बढ़ी, रक्षा मंत्रालय ने दस्तावेज अपलोड करके हटाए

नादीन नसीब की तरह कई अन्य सेलिब्रिटीज को भी बम विस्फोट में घायल होना पड़ा है. सोशल मीडिया पर फैशन डिजाइनर दालिदा अयाश का वीडियो शेयर किया जा रहा है. वीडियो के मुताबिक फैशन डिजाइनर एक अस्पताल में जख्मी हालत में इलाज कराते हुए नजर आ रही हैं.

Related Articles