बेटी को पोलियो पिलाने से किया इंकार, फवाद खान पर एफआईआर

लाहौर (एजेंसी)। पाकिस्तान के मोस्ट पॉपुलर एक्टर फवाद खान कानूनी पचड़े में फंस गए हैं। उनके खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। दरअसल, एक्टर की पत्नी ने अपनी बच्ची को पोलिया की दवा पिलाने से इंकार किया था। जिसके बाद लाहौर पुलिस ने पोलियो टीम की लिखित शिकायत पर कार्रवाई करते हुए फवाद खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

पोलियो टीम फैसल शहर में स्थित फवाद खान के घर उनकी बच्ची को पोलियो की दवा पिलाने गई थी। लेकिन इस दौरान उनकी पत्नी ने इसका विरोध किया। इतना ही नहीं फवाद खान की पत्नी पर पोलियो टीम के साथ अभद्र व्यवहार करने का भी आरोप है। वहीं फवाद खान पाकिस्तान सुपर लीग के लिए दुबई में हैं। घटना के वक्त वे घर पर मौजूद नहीं थे। लेकिन घर का मुखिया होने के नाते फवाद के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

एफआईआर के अनुसार, एक्टर की पत्नी ने बेटी को पोलिया ड्रॉप्स देने से मना किया। साथ ही पोलियो टीम को धमकी दी और उनके साथ बदतमीजी भी की। उनके फैमिली ड्राइवर ने भी पोलियो टीम के साथ रुखा व्यवहार किया।

जिला अधिकारी मोहम्मद जामिल ने कहा, ‘खान की पत्नी ने बेटी को पोलियो ड्रॉप्स न पिलाने का कोई ठोस कारण नहीं दिया। या तो वे पोलियो को इग्नोर कर रही थीं या फिर सेलेब्रिटी होने के नाते पोलिया वर्कर्स को सम्मान नहीं दे रही थीं। सेलेब्रिटी फैमिली का ये बिहेवियर निंदनीय है।’

इस बीच, प्रधानमंत्री के पोलियो टास्कफोर्स के प्रवक्ता बाबर बिन अता ने ट्वीट कर लिखा, ‘फवाद हमारे देश की शान हैं। मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि वे टीम को बच्चे का टीकाकरण करने की अनुमति दें। लाहौर में पिछले हफ्ते पोलियो का मामला आया है, हमें बच्चे की सुरक्षा करनी चाहिए।’

मालूम हो पाकिस्तान दुनिया के उन 3 देशों में से एक है जो पोलिया की बीमारी से प्रभावित है। पहले दो देशों में नाइजीरिया और अफगानिस्तान शामिल हैं। पोलियो से अपंग होने या मौत का खतरा रहता है।

Related Articles